Ganpat Gaikwad
गणपत गायकवाड़ (PIC Credit: Social Media)

Loading

ठाणे: अदालत ने पुलिस थाने के भीतर शिवसेना (Shiv Sena) के एक नेता की हत्या के प्रयास के मामले में आरोपी भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक गणपत गायकवाड़ (Ganpat Gaikwad) तथा उनके चार साथियों को बुधवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

आरोपी विधायक गणपत गायकवाड़, उनके सहयोगी हर्षल केने, संदीप सरवणकर, दिव्येश उर्फ विक्की गणात्रा और चालक रणजीत यादव को उनकी पुलिस हिरासत की अवधि समाप्त होने के बाद बुधवार को अदालत में पेश किया गया था। विधायक पर आरोप है कि उन्होंने उल्लासनगर इलाके में हिल लाइन थाने के वरिष्ठ निरीक्षक के कक्ष में दो फरवरी को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली शिवसेना की कल्याण इकाई के प्रमुख महेश गायकवाड़ को कथित रूप से गोली मारकर जख्मी कर दिया था।

मामले में शामिल आरोपियों के खिलाफ हत्या की कोशिश और अन्य संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया था। घटना के बाद शिवसेना नेता को ठाणे के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और वह अब स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। आरोपियों की ओर से पेश वकील निलेश पांडे और उमर काज़ी ने अदालत परिसर के बाहर पत्रकारों से कहा कि पुलिस ने पूछताछ के लिए आरोपियों की रिमांड बढ़ाने का आग्रह किया, जिसकी अदालत ने इजाज़त नहीं दी और उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

(एजेंसी)