प्रतिकात्मक फोटो
प्रतिकात्मक फोटो

Loading

ठाणे: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) ने महाराष्ट्र के ठाणे (Thane Bribe News) जिले में दो घरों के पंजीकरण के लिए कथित तौर पर रिश्वत लेने के आरोप में एक संयुक्त उप-पंजीयक और उसके सहयोगी को गिरफ्तार किया है। एसीबी के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। एक व्यक्ति ने जिले के कल्याण शहर में पंजीयक कार्यालय में दो फ्लैटों के पंजीकरण के लिए दस्तावेज जमा किए थे जिनमें से एक उसका और दूसरा उसकी पत्नी का था। 

ठाणे एसीबी के पुलिस उपाधीक्षक प्रमोद जाधव ने बताया कि संयुक्त उप-पंजीयक ने हर फ्लैट के पंजीकरण के लिए कथित तौर पर 15,000 रुपये की रिश्वत मांगी। बातचीत के बाद रिश्वत को घटाकर 12,000 रुपये कर दिया गया और उस व्यक्ति को बुधवार को पंजीयक कार्यालय में पैसे लाने के लिए कहा गया। व्यक्ति ने इसके बाद ने एसीबी से शिकायत की। 

अधिकारी ने बताया कि भ्रष्टाचार रोधी एजेंसी ने जाल बिछाकर अधिकारी के 46 वर्षीय सहयोगी को उसकी ओर से 12,000 रुपये लेते हुए पकड़ लिया। उन्होंने बताया कि बाद में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया और उनके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया। 

(एजेंसी)