fire
Representative Image

    Loading

    ठाणे: महाराष्ट्र के ठाणे में बृहस्पतिवार को एक चार मंजिले भवन के इलेक्ट्रिक मीटर बॉक्स में आग लग जाने के बाद दो साल के एक बच्चे समेत 13 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। नगर निकाय अधिकारियों ने यह जानकारी दी। ठाणे नगर निगम की क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन इकाई (आरडीएमसी) के प्रमुख अविनाश सावंत ने बताया कि चराई क्षेत्र में इस भवन में सुबह करीब साढ़े सात बजे आग लगी लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ।

    उन्होंने बताया कि इस भवन के भूतल पर एक बुक स्टोर है जबकि प्रथम तल पर दो कमरों का उपयोग किताबों के गोदाम के रूप में किया जाता है एवं चौथे तल पर एक मंदिर है।

    उन्होंने बताया कि सूचना मिलने पर दमकल की तीन गाड़ियां एवं पानी टैंकर मौके पर भेजे गये । उनके अनुसार आरडीएमसी की एक टीम भी मौके पर पहुंची। अधिकारी ने बताया कि अग्निशमन कर्मियों एवं डीएमआरसी टीम ने चार वरिष्ठ नागरिकों, पांच महिलाओं और एक बच्चे समेत 13 लोगों को इस भवन से सुरक्षित बाहर निकाला।

    उनके अनुसार किताब गोदाम आग में जलकर राख गया।  सावंत ने बताया कि करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका और अब इमारत को ठंडा करने का काम चल रहा है। उन्होंने बताया कि आग की वजह का पता लगाया जा रहा है।