Maharashtra Woman duped of over Rs 10 lakh through online fraud
FIle Pic

    Loading

    ठाणे: महाराष्ट्र (Maharashtra) के ठाणे (Thane) जिले में एक महिला से कथित तौर पर ऑनलाइन धोखाधड़ी (Online Fraud) के जरिए 10 लाख रुपये से अधिक की ठगी करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक आरोपी व्यक्ति ने 57 वर्षीय महिला को विदेशी मुद्रा व्यापार में निवेश करने का झांसा दिया और उसके साथ यह ठगी की।

    अंबरनाथ पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि एक शिकायत के आधार पर पुलिस ने बुधवार को सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया। पीड़िता के मुताबिक, उसे जुलाई 2021 में व्हाट्सएप पर अंतरराष्ट्रीय मुद्रा व्यापार के बारे में एक संदेश मिला और एक निवेश कंपनी के प्रबंधक होने का दावा करने वाले आरोपी ने उसके संपर्क किया।

    पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपी ने अंतरराष्ट्रीय मुद्रा व्यापार में अच्छे रिटर्न का वादा किया, जिसके बाद महिला ने जुलाई और नवंबर 2021 के बीच 10.49 लाख रुपये का निवेश किया। पीड़िता को कंपनी का एक ऐप मुहैया कराया गया था, जहां वह डॉलर में अपना निवेश देख सकती थी और छोटी-छोटी रकम निकाल सकती थी। हालांकि, कुछ समय बाद उसे पैसे मिलने बंद हो गए।

    पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपी ने जब महिला के संदेशों का जवाब देना बंद कर दिया, तो महिला को जल्द ही ठगे जाने का एहसास हुआ और पता चला कि जिस कंपनी के लिए आरोपी ने काम करने का दावा किया था, वह वास्तव में मौजूद नहीं थी। (एजेंसी)