Mira Road Jay Shree Ram

Loading

मीरारोड: मुंबई से सटे मीरारोड (Mira Road) में बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। परिसर में एक बार फिर से धार्मिक कट्टरता का मामला सामने आया है। यहां एक नाबालिग (Minor) के जय श्री राम (Jay Shree Ram) बोलने पर दूसरे समुदाय के शरारती तत्वों ने उसकी पिटाई कर दी और पीड़ित को उनके धर्म के नारे लगाने के लिए मजबूर किया। पीड़ित के पिता की शिकायत पर पुलिस ने 5 अज्ञात लोगों के खिलाफ ट्रेस पासिंग, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने सहित अन्य धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज किया है। आरोपियों द्वारा पीड़ित का पीछा करते हुए सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पीड़ित के पिता संजय राम सिंह द्वारा मीरारोड पुलिस में दर्ज कराए गए एफआईआर के अनुसार यह घटना 25 मार्च रात करीब 9.30 बजे की है। पुलिस ने देर रात करीब 1.16 बजे एफआईआर दर्ज की। पीड़ित के पिता ने पुलिस को बताया कि उनका 11 वर्षीय लड़का दूध लेकर घर लौट रहा था। उसने हमेशा की तरह सोसायटी का वॉचमैन समझ कर एक शख्स से जय श्री राम कहा था, लेकिन वह व्यक्ति उनके सोसायटी का वॉचमैन नही था।

आरोप है कि उस व्यक्ति के बगल में खड़े अन्य लोगों ने पीड़ित को रुकने के लिए कहा। पीड़ित उन्हें देखकर डर गया और वह सोसायटी के अंदर भागा। उसे भागता देख आरोपी युवक भी उसके पीछे दौडे और बायोमैट्रिक गेट को लात मारकर सोसायटी के अंदर घुसे और लिफ्ट के पास खड़े पीड़ित लड़के से जबरन उनके धर्म के नारे लगवाए और वहां से चले गए।
Mira Road miner beaten for speaking Jaishree Ram