Bhiwandi Municipal Corporation

    Loading

    भिवंडी: सड़े और खराब फलों से जूस की बिक्री करने का मामला प्रकाश में आते ही भिवंडी महानगरपालिका प्रशासन (Bhiwandi Municipal Administration) हाथगाड़ियों पर बेचे जा रहे खाद्य पदार्थों (Foods) की गुणवत्ता को लेकर सतर्क हो गया है। शहर के तमाम नागरिकों की स्वास्थ्य सुरक्षा (Health Protection) को गंभीरता से लेते हुए महानगरपालिका कमिश्नर विजय म्हसाल (Commissioner Vijay Mahsal) के आदेश पर महानगरपालिका प्रभाग अधिकारी शहर में अवैध रूप से लगी हाथगाड़ियों को हटाने में जुट गए हैं। महानगरपालिका की कार्रवाई से हाथगाड़ियों पर खाद्य पदार्थों की बिक्री कर रहे लोगों में दहशत फैल गई है।

    मिली जानकारी के अनुसार, भिवंडी-कल्याण मार्ग स्थित साईं बाबा मंदिर के पास खराब और सड़े हुए फलों से जूस निकालकर ग्राहकों को देने का मामला प्रकाश में आया था। महानगरपालिका प्रशासन द्वारा शहर के नागरिकों की स्वास्थ्य सुरक्षा को गंभीरता से लेते हुए शहर में अवैध रूप से लगाई गई हाथगाड़ियों को हटाए जाने का आदेश दिया है।

    …तो की जाएगी कानूनी कार्रवाई

    महानगरपालिका कमिश्नर म्हसाल के आदेश पर महानगरपालिका प्रभाग सहायक आयुक्त शहर में विभिन्न जगहों पर अवैध रूप से खाद्य पदार्थों की लगाई गई ठेलागाड़ियों को हटाने में जुटे हैं। इसी क्रम में प्रभाग समिति क्रमांक-5 सहायक आयुक्त सुनिल भोईर ने अपने दलबल के साथ नझराना टॉकीज, सुभाष गॉर्डन के पास अवैध रूप से लगी ठेलागाडियों पर कार्रवाई करते हुए चाट, पावभाजी, चाइनीस की गाड़ियों को बंद करवा दिया। सहायक आयुक्त भोईर ने हाथगाड़ी संचालकों को चेतावनी दी है कि अगर फिर से हाथगाड़ियां लगी तो महानगरपालिका नियमों के तहत जब्ती के साथ मालिकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

    गाड़ियों के वजह से होती है ट्रैफिक की समस्या

    गौरतलब है कि शिवाजी चौक, मंडई मार्ग स्थित सुभाष गार्डन के पास अवैध रूप से गाडियां लगाकर चाइनीस, वडापाव, चाट मसाला आदि सामग्री बेची जाती है। हाथ गाड़ियों पर जमा होने वाली ग्राहकों की भरी भीड़ की वजह से नजराना टॉकीज से मंडाई तक पूरे क्षेत्र में ट्रैफिक की समस्या बनी रहती है।