Ambernath

Loading

अंबरनाथ: अंबरनाथ रेलवे स्टेशन (Ambernath Railway Station) स्थित पुराने पादचारी पूल (FOB) की मरम्मत का कार्य शुरू है। 15 जून तक इस कार्य को पूरा करना है। पादचारी पुल के बंद होने से कई रेलयात्री ( Rail Passengers) शार्टकट (Shortcut) का रास्ता अपनाकर अपनी जान जोखिम में डालते देखे जा सकते हैं, जबकि रेलवे प्रशासन ने रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर बने दोनों एफओबी की वैकल्पिक व्यवस्था की है। जब तक मरम्मत वाला पुल खुल नहीं जाता तब तक प्लेटफार्म स्थित इन पुलों का इस्तेमाल आम शहरवासी भी कर सकते हैं क्योंकि जिस पादचारी पुल का काम शुरू है वह शहर के पूर्व और पश्चिम के लाखों पैदल यात्रियों को जोड़ने का काम करता है। 

मरम्मत के काम की गति को लेकर भी लोग नाराज हैं। लोगों का कहना हैं कि जिस धीमी गति से एफओबी का कार्य चल रहा है, उससे ऐसा नहीं लगता कि 15 जून तक या उससे पहले ब्रिज की मरम्मत का काम पूरा हो पाएगा। 

लोगों को हो रही है परेशानी

अंबरनाथ व्यापारी संघ के अध्यक्ष खानजी धल और सचिव यूसुफ शेख ने बताया कि ब्रिज की मरम्मत का काम तेज गति से हो और निर्धारित समय सीमा में शहर वासियों के लिए ब्रिज शुरु कर दिया जाना चाहिए। यह मांग  उन्होंने स्थानीय रेल प्रशासन से की है। व्यापारी  संघ में धल और शेख ने कहा कि एफओबी बंद होने से स्टेशन के पूर्व और पश्चिम के लोगों आवाजाही न होने से स्टेशन परिसर की दुकानों का व्यापार काफी प्रभावित हो रहा है और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।