कल्याण-बदलापुर मार्ग के चौड़ीकरण से प्रभावित दुकानदारों ने लोक निर्माण विभाग के समक्ष शुरू किया क्रमिक अनशन

Loading

अंबरनाथ : स्थानीय कल्याण-बदलापुर रोड (Kalyan-Badlapur Road) को चौड़ा (Wide) करते समय सैकड़ों दुकानों पर तोडू कार्रवाई की गई थी। इसमें से ऐसे अनेक लोगों को अभी तक उनका हक नहीं मिला है जिनकी पूरी दुकाने कार्रवाई का शिकार हुई थी, प्रभावित दुकानदारों (Affected Shopkeepers) को सड़क के किनारे जो शेष जगह बची है वहा पर दुकाने बनाने की अनुमति दिए जाने और इस रोड पर बिल्डरों द्वारा उनकी जगह के अलावा पीडब्ल्यूडी (PWD) की जगह लगाए गए टीन के कंपाउंड पर तोडक कार्रवाई किए जाने की मांग को लेकर प्रभावित दुकानदारों ने मंगलवार की सुबह से क्रमिक अनशन (Gradual Fast) शुरु किया है। 

ऊक्त अनशन अंबरनाथ व्यापारी संघ के बैनर तले अध्यक्ष खानजी धल, सचिव यूसुफ शेख, धीरेन गाला, हाजीभाई चौधरी आदि की देखरेख में दुकानदारों ने उल्हासनगर स्थित पीडब्लूडी कार्यालय के सामने अनिश्चितकालीन अनशन शुरू किया है गौरतलब हो कि 9 साल पहले सड़क को 120 फुट चौड़ा करने की मार्किंग की गई थी और उसी हिसाब से तोडू कार्रवाई की गई लेकिन बाद में प्रत्यक्ष रूप से 100 और कही 80 फुट रोड चौड़ा हुआ है कहीं पर यह इससे भी कम चौड़ाई है सड़क के किनारे 50 से 55 साल पुरानी दुकानें थी लेकिन वह तब तोड़ दी गई थी। 

केमिक्विप, लुधियाना, विम्को नाका में दुकानदारों का बहुत नुकसान हुआ था, इनमें से अभी तक किसी को भी सरकार और स्थानिक स्वराज्य संस्थाओं से कोई राहत नहीं मिली है। लिहाजा प्रभावित दुकानदारों ने अपनी मांग को लेकर मंगलवार से अनशन शुरू किया है। व्यापारी संघ के सचिव यूसुफ शेख और अध्यक्ष खानजी धल का कहना है कि हमारी मांग है कि सड़क के किनारे जो खाली जगह बची है वहां पर निर्माण कार्य करने की अनुमति मिलनी चाहिए जो उनका हक है।