सड़क पर डेब्रिज फेंकने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

    Loading

    ठाणे : ठाणे शहर (Thane City) की मुख्य सड़कों (Main Roads) पर डेब्रिज डंप (Bridge Dump) करने की घटना में इजाफा हुआ है। इससे शहर का सुदंरता (Beauty) कम हो रही है। शहर को सुंदर बनाने के लिए ठाणे महानगरपालिका कमिश्नर अभिजीत बांगर (Thane Municipal Commissioner Abhijit Bangar) ने सड़कों पर डेब्रिज डंप करने वालों पर नकेल कसने के लिए एक टीम को सड़कों पर तैनात करने का आदेश दिया है। उक्त टीम सड़क पर डेब्रिज फेंकने वाले लोगों पर दंडात्मक कार्रवाई (Punitive Action) करेगी। 

    ठाणे शहर की सुंदरता को बढ़ाने के लिए ठाणे महानगरपालिका निरंतर कार्य कर रही है। महानगरपालिका द्वारा किए जा रहे कार्यों का हर सप्ताह ठाणे महानगरपालिका कमिश्नर द्वारा दौरा किया जाता है। सोमवार को हुई बैठक में कमिश्नर ने सड़कों पर डेब्रिज डालने वाले लोगों पर कार्रवाई और उद्यान सौंदर्यीकरण को लेकर स्पष्ट आदेश दिया है। बैठक में कमिश्नर ने सड़कों पर डेब्रिज फेंकने वालों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई का आदेश दिया। इतना ही नहीं महानगरपालिका कमिश्नर ने सड़कों की देखभाल के लिए एक टीम बनाने का आदेश भी दिया है। 

    उद्यानों का हो रहा सुशोभीकरण

    विज्ञापन अधिकारों के आधार पर तीन हात नाका जंक्शन, नितिन कंपनी जंक्शन, कैडबरी जंक्शन, माजीवाड़ा जंक्शन और कुछ अन्य स्थानों को सुशोभित किया गया है। वहीं आसपास मौजूद उद्यानों को सुशोभित करने का आदेश विज्ञापन विभाग को दिया है। 

    21 नवंबर की है डेडलाइन

    आनंद नगर नाका से माजीवाड़ा जंक्शन तक सड़क के डिवाइडर को अलग-अलग रंगों से रंगने साथ ही ईस्ट एक्सप्रेस-वे पर चल रहे पेंटिंग और पेंटिंग का काम 21 नवंबर तक पूरा करने की डेडलाइन कमिश्नर ने संबंधित विभाग को दिया है।