स्वच्छ सर्वेक्षण 2022: ठाणे शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाना सभी की जिम्मेदारी

    Loading

    ठाणे : ठाणे महानगरपालिका (Thane Municipal Corporation) के अतिरिक्त आयुक्त संजय हेरवाड़े ने ‘स्वच्छ सर्वेक्षण 2022’ अभियान (Swachh Survekshan 2022 Campaign) के तहत ठाणे शहर (Thane City) में हो रहे विभिन्न कार्यों की समीक्षा की और सभी विभाग प्रमुखों को इस प्रतियोगिता में अव्वल आने के लिए हर संभव प्रयास करने का निर्देश दिया, साथ ही कहा कि ठाणे शहर को स्वच्छ (Clean) और सुंदर (Beautiful) बनाना सभी की जिम्मेदारी है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को इस अभियान (Campaign) के तहत अगले 3 दिनों में शहर की सफाई सहित सभी आवश्यक कार्यों को तुरंत पूरा करने के भी निर्देश दिए।

    ‘स्वच्छ भारत अभियान’ के तहत शहरी क्षेत्रों की स्वच्छता का मूल्यांकन करने के लिए केंद्र सरकार द्वारा एक प्रतियोगिता ‘स्वच्छ सर्वेक्षण 2022’ का आयोजन किया गया है। टीएमसी के अतिरिक्त आयुक्त संजय हेरवाड़े ने नरेंद्र बल्लाल हॉल में सभी विभागाध्यक्षों की बैठक के बाद केंद्र सरकार द्वारा घोषित वर्ष 2022 में होने वाले स्वच्छ सर्वेक्षण कार्यक्रम के विभिन्न घटकों पर चर्चा करने के निर्देश दिए।

     संजय हेरवाड़े ने दिया सुझाव

    ठाणे शहर ने स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 प्रतियोगिता में भाग लिया है। ठाणे शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाना सभी की जिम्मेदारी है। इस बैठक में अपर आयुक्त संजय हेरवाड़े ने सुझाव देते हुए मार्गदर्शन दिया कि इस अभियान में कार्यकारी अभियंता, उप अभियंता, उप मुख्य स्वच्छता निरीक्षक और स्वच्छता निरीक्षक को कैसे काम करना चाहिए।

    बैनर और होर्डिंग तुरंत हटाने के निर्देश 

    अतिरिक्त आयुक्त संजय हेरवाड़े ने संबंधित अधिकारियों को शहर में सार्वजनिक शौचालयों को अप-टू-डेट रखते हुए सभी कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने संबंधितों को प्रत्येक प्रभाग समिति वार शहर से अनाधिकृत बैनर और होर्डिंग तुरंत हटाने के भी निर्देश दिए।