ठेकेदारों का समर्थन करने वाले अधिकारियों के खिलाफ करें कार्रवाई : सत्यवान म्हात्रे

    Loading

    कल्याण : जागरूक नागरिक सत्यवान म्हात्रे (Satyavan Mhatre) ने ठाणे लोक निर्माण विभाग (Public Works Department) के अधिशासी अभियंता से संबंधित ठेकेदार (Contractors) का समर्थन करने वाले अधिकारियों (Officers) के खिलाफ कार्रवाई (Action) करने का अनुरोध किया है। क्योंकि लोक निर्माण विभाग के तहत डोंबिवली में घरढा सर्कल में सड़क की डामरीकरण घटिया गुणवत्ता में की गई है। नवरात्रि पर्व से पहले डोंबिवली में सड़क की मरम्मत लोक निर्माण विभाग द्वारा की गई थी। इसके एक हिस्से के रूप में जब घरडा सर्कल में सड़क का पैचवर्क चल रहा होता है। तो उस पर डामर की जगह घटिया तेल लगाया जाता है। 

    जागरूक नागरिक सत्यवान म्हात्रे ने देखा कि खराब तेल और तेल मिश्रित बजरी के ऊपर एक रोलर चलाकर रोल करने का काम चल रहा था। इस दौरान उन्होंने वहां काम करने वाले लोगों से इस बारे में पूछा। जिस समय यह कार्य चल रहा था उस समय लोक निर्माण विभाग का कोई अधिकारी या इंजीनियर मौजूद नहीं था। इसलिए ठेकेदार अपनी मर्जी से काम कर रहा था। यह काम 26 सितंबर को चल रहा था, लेकिन 27 सितंबर की शाम को जब  जाकर देखा तो बजरी और डामर सब हट चुका था। बारिश में पूरी सड़क का डामरीकरण हो गया है। फिर से गड्ढे वैसे ही बन गए जैसे पहले थे। यह खराब गुणवत्ता डामर के काम के बारे में सत्यवान म्हात्रे ने 29 सितंबर को लोक निर्माण विभाग के कल्याण स्थित अनुमंडल अभियंता को ग्रेड खराब करने के संबंध में संबंधित ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई के संबंध में आवेदन दिया था। 

    लेकिन आवेदन दाखिल करने के 10 दिनों के बाद भी संबंधित के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है। यह सवाल उठाते हुए कि इस घटिया काम के लिए कौन जिम्मेदार है। सत्यवान म्हात्रे ने स्थानीय अधिकारियों पर संबंधित ठेकेदारों का समर्थन करने का आरोप लगाते हुए। उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।