Ram Ganesh Gadkari Rangayatan

    Loading

    ठाणे: ठाणे (Thane) में नाटक और कला प्रेमियों की शान राम गणेश गडकरी रंगायतन (Ram Ganesh Gadkari Rangayatan)  में चूहों (Rats) ने आतंक मचा रखा है। जिससे दर्शकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इतना ही नहीं नाटक देखने बैठे दर्शकों को चूहों के काटने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं, लेकिन ठाणे महानगरपालिका प्रशासन की तरफ से कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है। इससे नाट्य प्रेमियों में नाराजगी बढ़ रही हैं। 

    ठाणे के मध्य में स्थित गडकरी रंगायतन का उद्घाटन शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे ने किया था और धर्मवीर आनंद दिघे का सपना था। यह नाट्यगृह वर्तमान समय में संकट में है। क्योंकि नाट्यगृह का उचित रखरखाव नहीं किया जा रहा है। नाट्यगृह में नाटक देखने आने वाले दर्शकों का कहना है कि नाट्यगृह के मुख्य हॉल में चूहों का प्रकोप बहुत अधिक है। साथ ही यह मामला सामने आया है कि में हाल में नाटक देखने आए दर्शकों के पैर में चूहे ने काट लिया है। वहां एक घटना में दो व्यक्ति चूहों के पैर काटने से घायल हो गए। 

    अधिकारी ने दिया टाल-मटोल जवाब

    जब इस घटना के बारे में पूछा गया, तो कार्यालय के मुख्य अधिकारी ने टाल-मटोल जवाब दिया। इसके विपरीत अधिकारी ने घायलों को इलाज के लिए जिला सरकारी अस्पताल जाने को कहा और गडकरी रंगायतन प्रशासन ने नाट्यगृह में किसी भी तरह का नोटिस नहीं लिया। इस संबंध में एक पीड़ित महिला ने सीधे अधिकारी से सवाल पूछा है और कहा यदि मुख्यमंत्री को चूहे ने काटा तो क्या उन्हें भी सिविल अस्पताल में भर्ती होने के लिए कहेंगे। लेकिन इन सभी प्रकरणों पर प्रशासन ने आंखें मूंद रखा है। जबकि इस संदर्भ में मनपा प्रशासन के संबंधित विभाग के अधिकारी ने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया।