Mohar Circle

Loading

नवी मुंबई: सानपाड़ा (Sanpada) स्थित मोराज सर्कल (Mohar Circle) के पास ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) की कमी के कारण वाहनों का चक्का जाम होने का सिलसिला शुरू हो गया है। जिसकी वजह से वाहन चालक ट्रैफिक जाम (Traffic Jam) में फंसकर परेशान हो रहे हैं। गौरतलब है कि मोराज सर्कल के पास नागरिकों को सड़क पार करने में आसानी हो, इसके लिए नवी मुंबई महानगरपालिका (Navi Mumbai Municipal Corporation) द्वारा भूमिगत मार्ग का निर्माण कार्य शुरू कराया गया है।

 नवी मुंबई महानगरपालिका द्वारा शुरू कराए गए उक्त कार्य के कारण मोराज सर्कल से सानपाड़ा की ओर आने वाली सड़क का आधा हिस्सा वाहनों के लिए बंद किया गया है। जिसकी वजह से मोराज सर्कल पर नियंत्रित करने के लिए पुलिस की कमी के कारण मोराज सर्कल पर हर दिन भारी ट्रैफिक जाम होता है। जिससे परीक्षा देने के लिए जाने वाले विद्यार्थियों को सबसे ज्यादा मुश्किल होती है। ट्रैफिक में फंसने की वजह से कई बार वह परीक्षा केंद्र पर समय से नहीं पहुंच पाते हैं।

भूमिगत मार्ग के निर्माण कार्य बना कारण

स्थानीय निवासियों का कहना है कि मोराज सर्कल के पास सिग्नल पर ट्रैफिक पुलिस तैनात रहती है, जो सिर्फ पाम बीच मार्ग से बेलापुर की ओर जाने वाली वाहनों पर ही अपना ध्यान केंद्रित करती है। पाम बीच मार्ग से सानपाड़ा की ओर आने वाली सड़क पर भी यदि ध्यान दिया जाए, तो ट्रैफिक जाम की समस्या दूर हो सकती है और छात्रों का नुकसान रुक सकता है। इस संबंध में ट्रैफिक पुलिस का कहना है कि भूमिगत मार्ग का निर्माण कार्य शुरू होने की वजह से उक्त समस्या पैदा हुई है, जिससे निपटने का प्रयास किया जा रहा है।