Unique Campaign bhiwandi

    Loading

    भिवंडी: भिवंडी (Bhiwandi) में सड़क हादसों (Road Accidents) से बचाव के लिए ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) निरंतर प्रयासरत है। लोगों की सुरक्षा के लिए ट्रैफिक पुलिस द्वारा दुपहिया, चार पहिया वाहनों से ट्रैफिक नियमों का पालन किए जाने पर जोर दिया जा रहा है। चार पहिया वाहन चालकों सीट बेल्ट न लगाने वाले चार पहिया और दोपहिया हेलमेट न लगाए जाने दुपहिया चालकों की लापरवाही से सड़क दुर्घटनाएं बढ़ रही हैं।

    वाहन चालकों को सड़क हादसे से बचाने के लिए और उन्हें जागरुक (Awareness) करने के लिए ट्रैफिक पुलिस नियमों का उल्लंघन कर रहे वाहन चालकों को रोककर हाथ में बैनर देकर जनजागरूकता करा रहे हैं। ट्रैफिक पुलिस की इस अनोखी मुहिम से वाहन चालक भी ट्रैफिक नियमों का पालन करने का संकल्प व्यक्त कर रहे हैं।

    मुंबई-नाशिक हाइवे पर कर रहे जागरुक

    गौरतलब है कि मुंबई-नासिक महामार्ग और शहर में होने वाले सड़क हादसों से बचाव के लिए ट्रैफिक पुलिस ने कमर कस ली है। सरकार के निर्देश के अनुसार ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन कर वाहन चलाने वालों पर सख्ती बरतकर फाइन वसूला जा रहा है। ट्रैफिक पुलिस उपायुक्त बालासाहेब पाटिल के निर्देश पर सहायक पुलिस आयुक्त किशोर खैरनार के मार्गदर्शन में कोनगांव ट्रैफिक पुलिस शाखा वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक गिरीश गोडे के नेतृत्व में मुंबई-नाशिक महामार्ग पर पुलिस निरीक्षक विकास भिंगारदिवे और ट्रैफिक पुलिस की टीम ने राजनोली नाका पर ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के हाथ में ट्रैफिक नियमों की जागरूकता का पोस्टर देकर वाहन चालकों से सीट बेल्ट लगाने और दोपहिया वाहन चालकों से सुरक्षा के मद्देनजर हेलमेट लगाए जाने की जानकारी दे रहे हैं।

    पुलिस की मुहिम से वाहन चालक भी प्रभावित 

    वाहन चालकों द्वारा वाहन चालकों से ही ट्रैफिक नियमों का पालन किए जाने की गुजारिश का असर नियमों का उल्लंघन कर वाहन चलाने वालों पर दिखाई पड़ने लगा है। ट्रैफिक कर्मियों की मुहिम से नियमों का उल्लंघन कर वाहन चालक भी सुरक्षा के लिए नियमों के पालन का संकल्प ले रहे हैं। ट्रैफिक पुलिस की अनोखी मुहिम से वाहन चालक भी बेहद प्रभावित दिखाई पड़ रहे हैं।