tribute-unsung-heroes-26-11-cm-shinde-fadnavis-spritual-guru-ravi-shankar-attend Global Peace Honours
श्री श्री रविशंकर, देवेंद्र फड़नवीस और एकनाथ शिंदे

Loading

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde)  गेटवे ऑफ इंडिया पर ‘ग्लोबल पीस ऑनर्स ‘ में भाग लिया और 26/11 के गुमनाम नायकों को श्रद्धांजलि अर्पित की। दिव्यज फाउंडेशन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadanvis) ने भी हिस्सा लिया।

इस दौरान  वैश्विक आध्यात्मिक नेता और आर्ट ऑफ लिविंग फाउंडेशन के संस्थापक गुरुदेव श्री श्री रविशंकर (Sri Sri Ravishankar) भी मौजूद थे। इस कार्यक्रम में अभिनेता जैकी श्रॉफ, एक्ट्रेस रूपाली गांगुली और एक्टर जायद खान अपनी पत्नी के साथ पहुंचे थे। 

अभिनेता टाइगर श्रॉफ 26/11 के गुमनाम नायकों को श्रद्धांजलि देने के लिए गेटवे ऑफ इंडिया पर दिव्यज फाउंडेशन द्वारा आयोजित ‘ग्लोबल पीस ऑनर्स’ कार्यक्रम में शामिल हुए।

दिव्यज फाउंडेशन द्वारा आयोजित ग्लोबल पीस ऑनर्स सिर्फ एक कार्यक्रम नहीं है। बल्कि, यह उन लोगों की याद में किया जाता है जिन्होंने हमारे देश के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया है। यह इन लोगों द्वारा किए गए बलिदानों को पहचानने और याद रखने का प्रतीक है।

क्या बोले देवेंद्र फडणवीस 

डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा, ”सीट बंटवारे को लेकर अभी कुछ तय नहीं हुआ है। मैंने सिर्फ इतना कहा था कि जो लोग अपनी सीटों पर चुनाव लड़े, उनकी सीटें उनके पास ही रहेगी। अभी तक कुछ भी तय नहीं हुआ है, अगर इसमें कोई बदलाव करना होगा तो हम इस पर बात करेंगे।”

दिव्यज फाउंडेशन के संस्थापक ने क्या कहा 

दिव्यज फाउंडेशन की संस्थापक अमृता फडणवीस ने एक बयान में कहा, “ग्लोबल पीस ऑनर्स 26/11 के गुमनाम नायकों को श्रद्धांजलि के रूप में खड़ा है, यह प्रतिबिंब और एकता की रात है जहां हम इन असाधारण व्यक्तियों द्वारा किए गए बलिदान का सम्मान करते हैं। उनकी याद में, हम प्रतिष्ठित गेटवे ऑफ इंडिया पर इकट्ठा होते हैं, वैश्विक नेताओं, मशहूर हस्तियों और आध्यात्मिक हस्तियों को एक साथ लाते हैं। यह सिर्फ एक घटना नहीं है; यह मुंबई की अदम्य भावना का प्रमाण है, जो सामूहिक स्मरण और लचीलेपन को बढ़ावा देता है।