Uddhav Thackeray
Pic : Ani

Loading

नवी मुंबई: नवी मुंबई के खारघर में महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार समारोह (Maharashtra Bhushan Awards ceremony) के दौरान लू लगने से 11 लोगों की मौत हो गई और 20 से अधिक का इलाज चल रहा है। उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray), आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) और एनसीपी नेता अजित पवार (Ajit Pawar) ने एमजीएम कमोठे अस्पताल में डॉक्टरों से बातचीत कर स्थिति का जायजा लिया। 

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने घटना को लेकर कहा कि जिन लोगों का इलाज चल रहा है, हमने उनसे मुलाकात की, 4-5 लोगों से बातचीत की, उनमें से दो की हालत गंभीर है। घटना की योजना ठीक से नहीं बनाई गई थी। कौन करेगा इस घटना की जांच? हमने देखा कि एक मरीज वेंटिलेटर पर है और उसकी हालत गंभीर है। 

उन्होंने आगे यह भी कहा कि उनमें से बाकी लोगों ने हमसे बात की… यह एक बहुत ही गंभीर घटना है… इसकी जांच होनी चाहिए। गौरतलब है कि नवी मुंबई में सामाजिक कार्यकर्ता दत्तात्रेय नारायण उर्फ अप्पासाहेब धर्माधिकारी को महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार से सम्मानित करने का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। जहां हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए थे। 

इस दौरान 120 से अधिक लोगों को तेज धूप के कारण निर्जलीकरण जैसी भीषण गर्मी से जुड़ी स्वास्थ्य समस्याएं हो गई। इसमें से 24 लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया है। तो वहीं लू लगने से अब तक 11 लोगों की मौत हो गई है। जिसके बाद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा था कि मृतक के परिवारों को 5 लाख रुपये दिए जाएंगे और साथ ही भर्ती लोगों का उचित इलाज सुनिश्चित कर रहे हैं।