शिंदे सरकार की घोषणा, महाराष्ट्र में ‘स्वतंत्रवीर गौरव दिवस’ के तौर पर मनाया जाएगा वीर सावरकर का जन्मदिन

Loading

महाराष्ट्र: हाल ही में आई बड़ी खबर के मुताबिक, 28 मई को सावरकर के जन्मदिन को ‘स्वातंत्र्य वीर गौरव दिवस’ के रूप में मनाया जाएगा। इसकी घोषणा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ट्विटर पर की है। देश के लिए सावरकर का योगदान बहुत अनमोल है। सावरकर का ‘स्वतंत्रता, राष्ट्रीय विकास के लिए महान योगदान’ था है। ऐसे में महाराष्ट्र सरकार सावरकर का जन्मदिन ‘स्वातंत्र्यवीर गौरव दिवस’  के रूप में मनाने वाली है। आइए जानते है पूरी खबर… 

उद्योग मंत्री उदय सामंत की मांग… 

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ट्विटर कर कहा है कि ”स्वातंत्र्यवीर सावरकर ने देश की स्वतंत्रता और राष्ट्रीय विकास के लिए एक महान योगदान दिया है। उद्योग मंत्री उदय सामंत ने उनकी देशभक्ति, साहस और प्रगतिशील विचारों को सेलिब्रेट करने और उसी के जरिए उन्हें सलाम करने इसके लिए 28 मई को’ स्वातंत्र्यवीर गौरव दिवस के रूप में मनाने की मांग की थी।” 

 

CM एकनाथ शिंदे की बड़ी घोषणा 

ऐसे में अब इस मांग को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने पूरी की है और उन्होंने ट्वीट कर कहा है, ”राज्य सरकार द्वारा 28 मई को स्वातंत्र्य वीर सावरकर की जयंती को ‘स्वातंत्र्यवीर गौरव दिवस’ के रूप में मनाया जाएगा।@mieknathshinde इस दिन स्वतंत्र वीर सावरकर के विचारों के प्रचार-प्रसार के लिए विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

महाराष्ट्र में सावरकर का सम्मान 

गौरतलब हो कि पिछले कई महीनों से स्वतंत्रवीर विनायक दामोदर सावरकर को लेकर कांग्रेस द्वारा सावरकर का अपमान किया जा रहा है। ज्ञात हो कि पत्रकार के सवाल का जवाब देते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि मेरा नाम सावरकर नहीं है, मेरा नाम गांधी है। गांधी किसी से माफी नहीं मांगता। राहुल के इस बयान पर देश की सियासत गरमा गई।

जहां बीजेपी ने इस मुद्दे पर राहुल और कांग्रेस पर निशाना साधा और आये दिन वीर सावरकर को लेकर अपमान जनक बयान दिए जा रहे है। ऐसे में महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना सरकार ने मै भी सावरकर अभियान शुरू किया है। वहीं महाराष्ट्र में BJP सरकार द्वारा वीर सावरकर गौरव यात्रा निकाली गई है।