टावर सहित 8 प्रॉपर्टी सील, नप टैक्स विभाग की कार्रवाई

    Loading

    वर्धा. मार्च माह खत्म होने के लिए कुछ ही दिन शेष है़ ऐसे में नप प्रशासन टैक्स वसूली की विशेष मुहिम चला रहा है़. साथ ही पानीपट्टी टैक्स भी वसूला जा रहा़, अब तक नप द्वारा करिब 1300 संपत्तीधारकों का जब्ती की नोटीस दी है़. वहीं बुधवार, 23 मार्च को वोडाफोन कंपनी के टावर सहित आठ प्रॉपर्टी को सील ठोके जाने की जानकारी है़.

    बता दें कि, पिछले कुछ दिनों से नप ने संपत्ती व पानीपट्टी टैक्स वसूली की धडक मुहिम चलायी है़. मार्च एन्डींग के चलते इस काम को गति प्रदान की गई है़. बकायाधारकों के घर पहुंच कर टैक्स की वसूली की जा रही़ जो लोग टैक्स नहीं अदा कर रहे, उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई हो रही है़, नप की इस मुहिम से शहरवासियों में खलबली मची हुई है़.

    नप ने भी इस वर्ष टैक्स वसूली का लक्ष्य पुर्ण करने की ठान ली है़ वर्धा नगरपालिका को 2021-22 के पानीपट्टी, मालमत्ता तथा अन्य टैक्स मिलाकर कुल 21 करोड रुपए का लक्ष्य था़ वहीं नगरपालिका द्वारा 1 एप्रिल 2021 से अब तक 8 करोड रुपए का संपत्ती टैक्स वसूल कर लिया है़. जबकि डेढ करोड के करिब पानीपट्टी टैक्स ऐसा कुल 9 करोड 50 लाख रुपए टैक्स वसूल करने की जानकारी है़.

    वहीं मार्च माह खत्म होने के लिए कुछ ही दिन शेष होने से अधिक से अधिक टैक्स वसूल करने पर जोर दिया जा रहा है़. बुधवार को नप ने वोडाफोन कंपनी के एक टॉवर सहित 7 बकायाधारकों की प्रॉपर्टी सील कर दी है़ इसके अलावा शहर में जलापूर्ति के 15 नल कनेक्शन काट दिये है़ इस कार्रवाई से बकाया टैक्सधारकों में हडकम्प मचा हुआ है़.