murder

    Loading

    • गले पर चाकू से वार

    वर्धा. मामुली बात पर हुए विवाद में युवक की चाकू से वार कर निर्मम हत्या कर दी़. उक्त सनसनीखेज वारदात शहर के स्टेनशनफैल में मंगलवार की रात्रि 9.30 बजे सामने आते ही हडकम्प मच गया़. हत्यारों ने सबुत मिटाने की कोशीश की़ प्रकरण में पुलिस ने पिता-पुत्र सहित अन्य एक आरोपियों को हिरासत में लिया है़. तीनों को न्यायालय में पेश करने पर 4 जून तक पुलिस कस्टडी सुनाई गई है़.

    प्राप्त जानकारी के अनुसार, स्थानीय स्टेशनफैल निवासी आशिष आनंद रनधिर (27) का परिसर निवासी शुभम लक्ष्मीनारायण जयस्वाल (27) के साथ विवाद चल रहा था़ 31 मई की सुबह आशिष के पिता आनंद रणधिर (65) यह जयस्वाल इनके ओटे पर बैठे थे़. इस बात पर शुभम ने आपत्ती जताते हुए उनसे विवाद किया़, गालीगलौज कर मारपीट भी की़.

    यह बात आशिष को पता चली़ रात्रि 9.30 बजे दौरान आशिष पिता से विवाद क्यों किया, इसका जवाब पुछने शुभम जयस्वाल के यहां गया़. इस बात पर दोनो में पुन: विवाद छिड गया़. विवाद में शुभम के पिता लक्ष्मीनारायण उर्फ लच्छु मातादिन जयस्वाल (64) भी कुद पडे़ दोनो ने आशिष पर डंडे व सिमेंट के गट्टू से वार करना शुरु कर दिया़.

    बिचबचाव करने पहुंचे आनंद रणधिर पर भी हमला किया, जिसमें वह जख्मी हुए़ कुछ समझ में आने से पहले ही गुस्साए शुभम ने धारदार चाकू से आशिष के गले पर वार कर दिया़. इसमें आशिष गंभीर रुप से जख्मी होकर निचे गिर गया़ वारदात सामने आते ही परिसर में हडकम्प मच गया़ आशिष को गंभीर हालत में उसके मीत्र समीर शेख व पिता आनंद रनधिर ने लोगों की मदद से सेवाग्राम के अस्पताल में पहुंचाया़. जहां घाव काफी गहरा होने से इलाज के दौरान आशिष रणधिर ने दम तोड दिया़. घटनास्थल को अपर पुलिस अधीक्षक यशवंत सोलंकी, उपविभागीय पुलिस अधिकारी पीयूष जगताप, थानेदार सत्यवीर बंडीवार ने पहुंच कर निरीक्षण किया़. 

    सबुत मिटाने की कोशिश

    हत्याकांड के कुछ देर बाद ही हत्यारे शुभम जयस्वाल, लक्ष्मीनारायण जयस्वाल ने समतानगर निवासी अपने रिश्तेदार आदित्य जयस्वाल की मदद से घटनास्थल पर सबुत मिटाने का प्रयास किया़. मौके पर पानी का छिडकांव करने की कोशीश की़ परंतु परिसर में खडी कुछ महिलाओं ने इसकी वीडियो रिकॉर्डींग कर ली थी़ यह वीडियो पुलिस के हाथ लगते ही पुलिस ने तीनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया़. 

    स्वयं शिकायत देने पहुंचा थाने

    उल्लेखनिय हैं कि, इस हत्याकांड के बाद बुधवार की सुबह शुभम जयस्वाल खुद मृतक व उसके पिता के खिलाफ शिकायत देने के लिए शहर थाने में पहुंचा़. वहीं पर पुलिस ने उसे पकड कर अन्य आरोपियों को भी हिरासत में ले लिया़ तीनों को न्यायालय में पेश करने पर उन्हें 4 जून तक पुलिस कस्टडी सुनाई है़. प्रकरण में आरोपियों के खिलाफ एट्रोसिटी एक्ट के तहत भी मामला दर्ज किया गया़ आगे की जांच एसपी प्रशांत होलकर के मार्गदर्शन में डीवाईएसपी पीयूष जगताप कर रहे है़ .