Fraud

Loading

वर्धा. फेसबुक पर दिखे विज्ञापन से नौकरी लगने की उम्मीदे बांध बैठे युवक को विज्ञापन पर भरोसा करना महंगा साबित हुआ. नौकरी के नाम पर उसे 2 लाख 80 हजार रूपयों की चपत लगाई गई.

जानकारी के अनुसार एमजी रोड रामनगर निवासी गौरव किशोर कहाते व उसका साथीदार नौकरी की तलाश में थे. इस दौरान उन्हें फेसबुक पर नौकरी का विज्ञापन दिखा. यह विज्ञापन देखकर उन्हें नौकरी लगने की उम्मीदे दिखी. उन्होंने विज्ञापन में दिये गये मोबाइल क्रमांक 8618349934 पर व्हॉट्सएप्प के माध्यम से संपर्क किया. विज्ञापन में दिये गये नंबर के व्यक्ति ने अपना नाम चंदू चौधरी बताकर जेनपैक्ट कंपनी में नौकरी लगाकर देने का झांसा दिया. नौकरी के लिये सभी कागजात भेजने की सूचना की.

तत्पश्चात गौरव काहते ने अपने सभी कागजात भेजे. उपरांत आरोपी ने अलग -अलग मोबाइल नंबर से फोन कर वह न्यू कैजुली नार्थ ईस्ट इक्लो ब्रांच में जेनपैक्ट कंपनी में प्रोजेक्ट मैनेजर हूं. आपको भी नौकरी लगा देता हूं ऐसा कहकर फरियादी से 2 लाख 80 हजार रूपये ऐंठे. अपने साथ धोखाधड़ी होने की बात सामने आने के बाद गौरव कहाते ने सायबर सेल में शिकायत दर्ज की. पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की जांच आरंभ की है.