ST बसों में छूट का किया स्वागत

Loading

  • राहत: बढ़ती महंगाई पर भी केंद्र व राज्य सरकार से महिलाओं ने की ध्यान देने की मांग 

वर्धा. सरकार महिलाओं के हित में विभिन्न योजनाएं चला रही है.  शुक्रवार से एसटी बसों के सफर में अब महिलाओं को 50 प्रश तक की छूट उपलब्ध कराई गई है.  इसका स्वागत भी महिलाओं ने किया़ वहीं इसके साथ ही राज्य व केंद्र सरकार बढ़ती महंगाई पर भी गंभीरता से ध्यान दे़ं  ताकि महिलाओं को राहत देने की मांग की गई है. 

बता दें कि पिछले कुछ वर्षों में महंगाई काफी बढ़ गई है. जीवन उपयोगी वस्तुओं के दाम आसमान छू रहे है. गत कुछ महीनों में पेट्रोल, डीजल व घरेलू सिलेंडर के दाम बढ़ गए है.  गत सप्ताह सरकार ने सिलेंडर की कीमतों में पुन: 50 रुपये तक की वृध्दि की गई है.  वर्तमान में घर पहुंच सिलेंडर के लिये जनता 1,160 से 1,200 रुपये चुका रही है.  वहीं जिले में पेट्रोल का प्रति लीटर मूल्य 106.18 रु़  व डीजल 92.27 रु़  चल रहा है. 

इसमें किसी प्रकार की कमी देखने नहीं मिल रही है. सभी आवश्यक वस्तुओं के दाम बढ़ने से आमजनों की कमर टूट रही है.  गृहिणियों का आर्थिक बजट बिगड़ गया है.  इस बारे में भी सरकार को गंभीरता से सोचना अत्यंत जरूरी है.  राज्य सरकार ने महिला सम्मान योजना के तहत एसटी बसों सफर में महिलाओं को 50 प्रश छूट दी है, जिसका स्वागत है.  वहीं सरकार से इस प्रकार की छूट देने की बजाये सिलेंडर सहित जीवनउपयोगी सामग्री के दाम करने की मांग उठ रही है.  

सिलेंडर की कीमत में करें कटौती 

महिलाओं को एसटी बस की टिकट में छूट देकर हमारा सम्मान बढ़ाया है. परंतु इसके साथ सरकार घरेलू सिलेंडर व अन्य वस्तुओं के दाम करे़ ताकि गृहिणियों को काफी हद तक राहत मिल सके़.

सोना जगताप (बोरगांव-मेघे)

महंगाई पर भी लें योग्य निर्णय

दिन-ब-दिन महंगाई बढ़ती जा रही है. इस बारे में सरकार ने गंभीरता से सोचना चाहिये़ हमारा महीने का आर्थिक गणित बिगड़ गया है. एसटी बसों में छूट की तर्ज पर महंगाई पर भी योग्य निर्णय सरकार ले़ं.

स्मिता चौधरी (सेवाग्राम)

महिलाओं के लिये अच्छा निर्णय

एसटी बस की टिकट में महिलाओं को 50 प्रश छूट देकर काफी राहत दी है. इस प्रकार सरकार बढ़ती महंगाई पर भी नियंत्रण लगाये़ घर काम व छोटे व्यवसाय करने वाली महिलाओं को काफी राहत मिलेगी़.

सुनीता राऊत (वर्धा)