आग में मकान जलकर खाक, शार्टसर्किट से हुआ हादसा

    Loading

    आष्टी-शहीद (सं). स्थानीय भूमिहीन खेतिहर मजदूर विधवा महिला लता प्रभाकर वडस्कर का मकान आग में जलकर खाक हो गया़  अनाज व कपड़े सहित संपूर्ण सामग्री राख हो गई़  उक्त घटना सोमवार  दोपहर 11.30 बजे सामने आई. जानकारी के अनुसार भूमिहीन महिला लता वडस्कर (45) यह गुरुदेव चौराहे पर छोटे से मकान में निवासित है़  दस वर्ष पहले पति का निधन हो गया़  तब से पुत्र व बुजुर्ग माता-पिता के साथ रहती है़  खेत में मजदूरी करके परिवार की आजीविका चल रही थी.

    घटना के दिन लता वडस्कर खेत में गई थी़  वृध्द महिला अकेली घर पर थी़  अचानक आग लगने से यह बात नागरिकों के ध्यान में आयी़  लोगों ने आग बुझाने की कोशिश की़  परंतु आग ने रौद्र रूप लेने से अनाज, कपड़े, कूलर, सामग्री व नकद 23,000 रुपये जलकर खाक हो गये़  इससे महिला व परिवार को भुखमरी की नौबत आ गई़  शल्यक्रिया के लिये 23,000 रुपये की राशि इकठ्ठा की थी.

    परंतु आग में रुपये जल गये़  शॉर्टसर्किट से आग लगने की जानकारी है़  मौके पर बिजली विभाग के अभियंता अक्षय बनसोडे व कर्मचारी पहुंचे़  घटना का पंचनामा हुआ़  राजस्व विभाग के मंडल अधिकारी प्रवीण हाडे ने इसकी रिपोर्ट तहसीलदार सचिन कुमावत को भेजी़  साथ ही महिला को शीघ्र अनाज व शासन मानकों के अनुसार राहत देने का आश्वासन तहसीलदार कुमावत ने दिया.