विवाहिता की प्रताड़ना प्रकरण: 3 के खिलाफ मामला दर्ज

    वर्धा. विवाहिता की शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ना की गई़  उसका गर्भपात भी कराया गया़ ससुराल से बार-बार रुपए की मांग हो रही थी़  इससे त्रस्त होकर पीड़िता ने रामनगर थाने में शिकायत की़ इस आधार पर पुलिस ने पति सहित तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी. 

    कारला चौक निवासी 27 वर्षीय पीड़िता का विवाह झाड़े लेआउट निवासी अमर विकास भोयर (32) के साथ हुआ था़  दो माह सब ठीक चलने के बाद पति व ससुराल के सदस्यों ने पीड़िता से रुपए की मांग करना शुरू कर दिया़  यह बात पीड़िता ने माता-पिता को बताई़  इस पर उन्होंने करीब 85 हजार रुपए अमर भोयर के बैंक खाते में डाले.

    परंतु इसके बाद फिर से रुपए की मांग हुई़  इससे पीड़िता के माता-पिता ने पैसे देने से इनकार कर दिया़  तब से पीड़िता की प्रताड़ना अधिक बढ़ गई़  इस बीच वह तीन माह की गर्भवती रही़  परंतु पति अमर ने यह बच्चा मेरा नहीं कहकर उसके चरित्र पर संदेह जताया़  दोनों में विवाद होने से पीड़िता को मारपीट भी हुई़  पश्चात उसे 11 जून 2020 को वात्सल्य क्लिनिक में भर्ती किया गया़  जहां पीड़िता व पति की सहमति से गर्भपात किया गया.  

    पति व अन्य 2 के खिलाफ शिकायत 

    परंतु इसके बाद भी पीड़िता की प्रताड़ना कम नहीं हुई़  आखिरकार वह त्रस्त होकर मायके चली गई़  जुलाई 2020 से वह मायके में रह रही थी़  26 मार्च 2021 को महिला शिकायत केंद्र में मामला चला़  जहां राहत न मिलने से उन्हें न्यायालय में जाने की सलाह दी गई़  आखिरकार पीड़िता ने प्रताड़ना से तंग आकर रामनगर थाने में पहुंचकर आपबिती कथन की़  उसकी शिकायत पर पुलिस ने पति अमर भोयर व अन्य दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया.