अप्रैल में मानसून-सा नजारा, बेमौसम तूफानी बारिश व ओलावृष्टि ने बरपाया कहर

Loading

  • 2 बैल व 65 भेड़ों की मौत
  • अनेक पेड़ धराशायी
  • 2 दर्जन मकान क्षतिग्रस्त
  • 2 तबले तहस-नहस

वर्धा. जिले के नागरिक अप्रैल के महीने में मानसून-सा नजारा देख रहे हैं. पिछले तीन दिनों से बदरीला वातावरण के बीच कभी बेमौसम तूफानी बारिश, तो कभी ओलावृष्टि ने कहर बरपाया है. बुधवार की रात्रि व गुरुवार को तड़के बिजली की कड़कड़ाहट के साथ तूफानी बारिश हुई. जिले के कुछ हिस्सों में जमकर ओलावृष्टि भी हुई़ इस आपदा में 2 बैल, 65 भेड़ों की मौत हुई है़ कई जगहों पर विशालकाय पेड़ धराशायी हो गए. अनेक मकान क्षतिग्रस्त हुए़ बड़े पैमाने पर सब्जी फसल का नुकसान हुआ है. इससे पूर्व भी इसी माह में बारिश हुई थी और ओले गिरे थे. गुरुवार को आंजी अंदोरी निवासी राजू डगवार के खेत परिसर में जमकर ओलावृष्टि हुई़ इसकी चपेट में आकर 65 भेड़ों की मौत हो गई. इसमें बबन घुले, राजू घुले सहित कुछ भेड़पालकों का नुकसान हुआ़ खेतों में पानी जमा हो गया़ तूफान से गांव के कई मकानों की छत उड़ गई़ अनिल डगवार के कपास व अन्य खेत माल का नुकसान दर्ज किया गया़ तूफानी बारिश के कारण कई गांवों की बिजली गुल हो गई. ग्रामीणों को पूरी रात अंधेरे में काटनी पड़ी. गुरुवार की सुबह भी कुछ हिस्सों में बारिश हुई़ दिनभर बदरीला मौसम छाया रहा़  श्याम के समय बिजली की कड़कड़ाहट के साथ कुछ हिस्सों में जमकर बारिश होने की जानकारी है. 

गाज गिरने से बैलों की मृत्यु

समुद्रपुर. जाम चौराहा परिसर के फकीरवाड़ी में गाज गिरकर दो बैलों की मौत हुई़  किसान सुनील सराटे ने खेत में बैलजोड़ी बांधकर रखी थी़  बुधवार की रात्रि हुई बिजली की कड़कड़ाहट में बारिश हुई़  इस दौरान गाज गिरने से सराटे के मालकियत के दो बैलों की मौत हुई़  इसमें उनका काफी नुकसान हुआ़  वहीं क्षेत्र में कुछ पेड़ धराशायी होकर मकानों की छत उड़ने से नुकसान बताया गया.

अनेक गांवों में बिजली गुल

देवली. तहसील में बुधवार की रात्रि हुई तूफानी बारिश से ग्रामीण अंचल में कोहराम मचा़  कई गांवों की बिजली गुल हो गई. क्षेत्र के वाफगांव, अंदोरी, बोपापुर (दिघी), सैदापुर, गंगापुर, खर्डा, अडेगांव, वाटखेड़ा, टाकली चणा, सोनेगांव बाई सहित कई गांवों में मकान क्षतिग्रस्त हुए है़ं  मार्ग पर पेड़ गिरने से यातायात प्रभावित हुआ. थोड़े से आंधी तूफान व बारिश में महावितरण की व्यवस्था की पोल खुली.

हिंगनघाट तहसील 23 मकान क्षतिग्रस्त

हिंगनघाट. बुधवार की रात्रि हिंगनघाट तहसील में तूफानी बारिश ने दस्तक दी़ बिजली की कड़कड़ाहट के साथ जमकर मेघ बरसे़  तेज हवा चलने से ग्रामीण अंचल में 23 मकान व 2 तबेले क्षतिग्रस्त होने की जानकारी तहसील प्रशासन ने दी़  कानगांव परिसर में काफी नुकसान बताया गया़  गाड़ेगांव में पुराने मकान धराशायी हुए़  कुछ हिस्सों में बेर के आकार के ओले गिरे़  मंदागिरी की पुरानी हवेली गिर गई़  कानगांव, नांदगांव, कोसुर्ला, कापसी, कान्होली, कात्री, मनसावली, चाणकी, मोझरी, पोटी, अलमडोह, गाडेगांव, रोणखेडा में नुकसान हुआ.