Ayodhya-Ram-mandir
अयोध्या राम मंदिर

Loading

वर्धा. अयोध्या में 22 जनवरी को हो रही श्रीराम प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा का उत्सव देशभर में मनाया जा रहा है़ इसके लिये बड़ी संख्या में भक्त अयोध्या भी पहुंच रहे है़ं इसी अवसर का लाभ साइबर अपराधी उठाते नजर आ रहे है़. इन दिनों अज्ञात नंबर से लोगों को अयोध्या में वीआइपी एन्ट्री पास, प्राण प्रतिष्ठा डे के नाम से मैसेज प्राप्त हो रहे है़ं इा तरह की धोखाधड़ी से बचने के लिये साइबर सेल ने सतर्कता बरतने की अपील की है.

साइबर सेल के अनुसार इन दिनों राम मंदिर के नाम पर सोशल साइट के जरिये लोगों से धोखाधाड़ी की आशंका है. नागरिकों को घर बैठे प्रसाद बुकिंग, वीआईपी एन्ट्री पास, प्राणप्रतिष्ठा दर्शन का प्रलोभन दिखाया जा रहा है. इसके लिये क्यू आर कोड तथा फेक राम मंदिर अयोध्या वेबसाईट भेजी जा रही है़  इस पर विश्वास करने पर लोगों से धोखाधड़ी हो सकती है.

इस आशय के कुछ संदेश लोगों के मोबाइल पर आने की जानकारी है. ऐसी सूचना साइबर पुलिस को मिली. लोग ऐसी बातों पर विश्वास न करे़. इस प्रकार के संदेश मिलने पर किसी प्रकार का प्रतिसाद न दे. इसकी सूचना साइबर पुलिस को करे़ं  किसी भी अज्ञात व्यक्ति के बहकावे में न आये, किसी लिंक पर क्लिक न करे़. किसी फेक वेबसाइट पर अपनी जानकारी दर्ज न करे़ं  ऐसे फ्रॉड से बचने सतर्कता बरतने का आह्वान साइबर पुलिस ने किया है.