rape
Representative Photo

    Loading

    वर्धा. जिले में पिछले कुछ महीनों से महिला व नाबालिग के साथ अत्याचार की घटनाएं रूकने का नाम नहीं ले रही है़  पिछले तीन दिनों से जिले में लगातार अत्याचार के मामले सामने आ रहे हैं. रविवार को पुलगांव थाना क्षेत्र के लक्ष्मीनारायणपुर में 19 वर्षीय युवती पर पिछले आठ महीनों से अत्याचार हो रहा था.

    प्रकरण उजागर होते ही दुष्कर्मी के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है़  लक्ष्मीनारायणपुर निवासी 19 वर्षीय पीड़िता को गांव के ही गोविंद येलेकार ने अपनी हवस का शिकार बनाया. पिछले आठ माह से डरा धमकाकर युवती पर अत्याचार कर रहा था़  त्रासदी बढ़ने से युवती ने पुलगांव थाने पहुंचकर आपबिती बताई़  इस आधार पर पुलिस ने गोविंद येलेकार के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया़  आगे की जांच थानेदार शैलेश शेलके के मार्गदर्शन में चल रही है.

    महिलाओं की सुरक्षा में उपाय जरूरी

    एक ओर सरकार महिलाओं को कानूनी सुरक्षा देने के लिए महत्वपूर्ण ठोस कदम उठाने की बात कर रहा है़  वहीं दूसरी ओर महिलाओं पर दिन ब दिन अत्याचार की घटनाएं घट रही है़  जिले में भी पिछले कुछ महीनों में महिला व बालिकाओं के साथ दुष्कर्म के कही मामले प्रकाश में आये है़  इसके लिए लचर कानून व्यवस्था जिम्मेदार बताई जा रही है़  अधिक प्रकरणों में नजदिकी रिश्तेदार व पहचान के लोग ही विश्वासघात करते पाये गए.