Crime
File Photo

    Loading

    तलेगांव-शापं. (सं). पटाखे की दूकान पर हुए विवाद में बदमाशों ने छुट्टी पर आये सैनिक के घर पर हमला बोल दिया था़ इस वाकये के बाद तलेगांव में तनाव की स्थिति पैदा हो गई थी़ आरोपी को अरेस्ट करने की मांग को लेकर व्यापारी व नागरिकों ने थाने के समक्ष ठिया जमाया़ अंतत: पुलिस ने मुख्य आरोपी को अरेस्ट कर लिया़ जानकारी के अनुसार अमित अनिल घावडे (28) सेना में कार्यरत है़ छुट्टी लेकर दिवाली के लिये वह तलेगांव आया था.

    24 अक्टूबर को वह अपने मित्र प्रितम लोखंडे की पटाखे की दूकान पर गया़ जहां किसी बात पर अन्नासिंग बादलसिंग बावरी व जेलसिंग बावरी के साथ अमित का विवाद हुआ़ उपस्थित नागरिकों ने मध्यस्थता करने से दोनों वहां से निकल गये़ परंतु 25 अक्टूबर की सुबह अन्नासिंग व जेलसिंग तलवार लेकर अमित के घर पहुंचे़ जहां गालीगलौज करते हुए उसे जान से मारने की धमकी दी.

    इस दौरान परिसर के नागरिक इकठ्ठा होने से दोनों भाग निकले़ इस घटना के बाद नागरिकों ने असंतोष जताते हुए आरोपियों को हिरासत में लेने की मांग करने लगे़ प्रकरण में प्रितम लोखंडे व अमित धावडे की शिकायत पर तलेगांव पुलिस ने अन्नासिंग व जेलसिंग बावरी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया़ परंतु नागरिक व व्यापारियों ने जब तक उन्हें अरेस्ट नहीं किया जाता तब तक थाने से नहीं हटने का निर्णय लेकर ठिया जमाया.

    मौके पर पुलिस अधीक्षक नुरुल हसन के निर्देशानुसार अपर पुलिस अधीक्षक यशवंत सोलंकी पहुंचे़ आर्वी के थानेदार भानुदास पिदुरकर, कारंजा के थानेदार दारासिंग राजपूत, आष्टी के लक्ष्मण लोकरे, तलेगांव के आशीष गजभिये स्थिति पर नियंत्रण रखे हुए थे़ थाना परिसर में भीड़ बढ़ने से पुलिस बल भी तैनात किया गया था़ आखिरकार पुलिस ने देर रात्रि मुख्य आरोपी अन्नासिंग बावरी को हिरासत में ले लिया़ आरोपी के खिलाफ गंभीर मामले दर्ज है़ आगे की जांच तलेगांव पुलिस कर रही है.