Suspicious death, Yadavrao Keche Ashramshala, Wardha

Loading

कारंजा-घाड़गे (त. सं). तहसील नारा स्थित यादवराव केचे आश्रमशाला में 12 वर्षीय विद्यार्थी की संदेहास्पद स्थिति में मृत्यु हुई. प्रकरण के बाद परिसर में हड़कम्प मचा हुआ है़  इससे फिर एक बार राज्य में आश्रमशाला में विद्यार्थियों की सुरक्षा का मुद्दा सामने आया है.  आश्रमशाला के कक्ष में गद्दे के नीचे विद्यार्थी का शव पाया गया़  मृतक शिवम सनोज उईके (12) बताया गया.

शिवम अमरावती जिले के मेलघाट स्थित चिखलदरा तहसील के डोमा का निवासी था. उसकी संदेहास्पद मृत्यु के बाद तहसील में तरह तरह की चर्चाओं ने जोर पकड़ा है. उसकी मौत कैसे हुई, यह बात स्पष्ट नहीं हुई है. बुधवार को आश्रमशाला में उसका आखिरी दिन था़  सुबह 9 बजे उसे देखा गया. परंतु रात्रि 8.30 बजे सभी विद्यार्थी सोने की तैयारी कर रहे थे कि उन्हें कुछ गद्दे एक के ऊपर एक रखी दिखाई दी़  गद्दे निकालने पर उसके नीचे शिवम का शव दिखाई देते ही खलबली मच गई.

पश्चात शिक्षकों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. कारंजा पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी. शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया़ घटना सामने आते ही मेलघाट के विधायक राजकुमार पटेल ने जिला पुलिस अधीक्षक से संपर्क कर प्रकरण की विस्तृत जांच करने के निर्देश दिए. आगे की जांच पुलिस निरीक्षक सुनील गाडे के मार्गदर्शन में चल रही है.

नागपुर में किया जाएगा पोस्टमार्टम

मृतकों के परिजनों ने कारंजा के ग्रामीण अस्पताल में पोस्टमार्टम करने पर विरोध दर्शाया. इससे ग्रामीण अस्पताल परिसर व नारा में कुछ समय के लिए तनाव की स्थिति पैदा हो गई थी. प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए पोस्टमार्टम इन कैमेरा नागपुर के अस्पताल में करने का निर्णय लिया गया. फिलहाल स्थिति नियंत्रण में बताई गई.