flight
File Photo

    वर्धा. देश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रान ने दहशत फैला दी है़  परिणामवश सरकार ने विदेश से लौटनेवाले सभी यात्रियों की बारीकी से स्वास्थ्य जांच करने के निर्देश दिए है़ं  जिले में अब तक कुल 12 लोग विदेश से लौटने की जानकारी है़  कोरोना टेस्ट कर उन पर स्वास्थ्य विभाग विशेष ध्यान रखे हुए है.

    बता दें कि, कोरोना की तीसरी लहर तथा नए वेरिएंट ओमिक्रान ने स्वास्थ्य विभाग की नींद उड़ा दी है़  सावधानी बरतते हुए सरकार ने बाधित देशों की हवाई सेवा पर रोक लगा दी है़ जबकि अन्य देशों से आनेवाले सभी यात्रियों को स्वास्थ्य जांच करने के साथ ही उनपर विशेष ध्यान रखने के निर्देश जारी कर दिए है़.

    6 की रिपोर्ट निगेटिव

    वर्धा जिले में कुछ दिनों पहले 9 लोग विदेश से लौटे थे़  इनमें से छह लोगों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आयी थी़  जबकि अन्य तीन के नमूने पुणे की लैब में भेजे गए है़ं  इसी बीच सोमवार को फिर 3 लोग विदेश से वर्धा में पहुंचने की जानकारी है़  जिले में अब तक विदेश से लौटनेवालों की कुल संख्या 12 हो गई है. 

    आनेवाले दिनों में और कुछ लोग वर्धा आने की आशंका है़ ऐसी स्थिति में स्थानीय प्रशासन काफी सावधानी बरते हुए है़  ये सभी लोग अलग-अगल देशों मुंबई, हैदराबाद, दिल्ली में पहुंचे़  जहां से वर्धा जिले में आने की जानकारी है़  विदेश से लौटनेवालों की संख्या दिनोंदिन बढ़ने से जिले पर ओमिक्रान का संकट मंडराता नजर आ रहा है.