Farmers, Mahavitaran, Transformer burnt, Wardha News

Loading

सेलू (सं). ट्रान्सफार्मर जलने से तहसील के धोंडगांव परिसर में बिजली आपूर्ति पिछले दस दिनों से प्रभावित ठप पड़ गई है. बिजली आपूर्ति न होने से किसान चना, गेहूं की फसल को पानी नहीं दे पा रहे है. परिणामवश गुस्साए किसानों ने गुरुवार को सेलू के बिजली कार्यालय पर दस्तक देते हुए उप कार्यकारी अभियंता को मांग का ज्ञापन सौंपा.

क्षेत्र में नई डीपी लगाकर बिजली सेवा सुचारु करने की मांग की गई. केलझर बिजली महावितरण केंद्र के अंतर्गत आने वाले धोंडगांव परिसर में अचानक बिजली ट्रांसफार्मर जल गया. उक्त ट्रांसफार्मर से करिब 20 किसानों के कृषिपंपों को बिजली आपूर्ति दी जाती है. परंतु पिछले दस दिनों से बिजली आपूर्ति ठप पड़ चुकी है. इस संदर्भ में केलझर के सहायक अभियंता दलाल को किसानों ने सूचना की़ परंतु इस ओर पूर्णत: अनदेखी की गई.

उपकार्यकारी अभियंता को दिया मांग का ज्ञापन

पहले ही लोडशेडिंग के चलते सप्ताह में तीन दिन बिजली आपूर्ति होती है. ऐसे में अब ट्रांसफार्मर जलने से कपास, चना व गेहूं की फसल संकट में आ गई है. किसान फसलों को पानी नहीं दे पा रहे है. किसी प्रकार की उपाय योजना न होने से गुस्साए किसान गुरुवार को सेलू के उपकार्यकारी अभियंता कार्यालय में पहुंचे. जहां 100 केवी का बिजली ट्रान्सफार्मर लगाने की मांग की गई. ज्ञापन देते समय सिंदी रेलवे कृषि उत्पन्न बाजार समिति के पूर्व उपसभापति व संचालक काशिनाथ लोणकर, ग्रापं सदस्य इम्तीयाज अली लियाकत अली सहित किसान मौजूद थे.