train
File Photo

    Loading

    वर्धा. लंबे अरसे के बाद वर्धा रेलवे स्टेशन से फिर एक बार पैसेंजर ट्रेन दौड़ेगी़ प्रथम चरण में रेलवे प्रशासन ने केवल वर्धा-अमरावती पैसेंजर ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है़  उक्त ट्रेन 16 नवंबर की शाम वर्धा रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी़ पश्चात 17 नवंबर से प्रतिदिन वर्धा-अमरावती-वर्धा इस प्रकार चलेगी़  फलस्वरुप अन्य पैसेंजर ट्रेनें भी शीघ्र शुरू होने की उम्मीद यात्री कर रहे है़.

    बता दें कि कोरोना संकट के कारण पिछे दो वर्षों से पैसेंजर ट्रेनें रेलवे प्रशासन ने बंद कर दी थी़  परंतु विदर्भ में कोरोना के पेशंट कम होने से पुन: एक बार पैसेंजर ट्रेनें चलाने की मांग जोर पकड़ने लगी़  वर्धा से गुजरने वाली सभी ट्रेनें पूर्ववत शुरू करने की मांग यात्रियों की थी़  इस दिशा में रेलवे प्रशासन ने हलचलें तेज कर दी है़ पहला कदम बढ़ाते हुए रेलवे वर्धा-अमरावती पैसेंजर ट्रेन शुरू करने की पहल की.

    16 को अमरावती से वर्धा स्टेशन पहुंचेंगी

    रेलवे के अनुसार 16 नवंबर की शाम 5 बजकर 10 मिनट पर अमरावती से पैसेंजर वर्धा पहुंचेगी़  दूसरे दिन 17 नवंबर की सुबह 10 बजे यह ट्रेन अमरावती के लिए प्रस्थान करेंगी़  बीच में आने वाले सभी स्टापेज करके ट्रेन 12.10 बजे अमरावती में पहुंचेगी़  पश्चात दोपहर 3 बजकर 15 मिनट में वापस वर्धा के लिए निकलेगी़  प्रतिदिन ट्रेन इसी समय पर दौड़ेगी.

    रेलसे के यात्रियों में खुशी की लहर

    वर्धा-अमरावती पैसेंजर ट्रेन शुरू होने से इस रूट पर आवागमन करने वाले यात्रियों में खुशी की लहर देखने मिल रही है़  यात्री जनरल टिकट प्राप्त कर इस ट्रेन में सफर कर सकेंगे़  कोरोना नियमों का पालन करने का आह्वान रेलवे प्रशासन ने नागरिकों से किया है.  

    अन्य पैसेंजर ट्रेनें भी जल्द करें शुरू 

    वर्धा-अमरावती पैसेंजर ट्रेन की तर्ज पर वर्धा से गुजरने वाली नागपुर-अमरावती, नागपुर-भुसावल, बल्लारशाह-वर्धा-भुसावल, काजीपेठ पैसेंजर भी पूर्ववत शुरू करने की मांग जोर पकड़ती जा रही है.