'What Balasaheb Thackeray could not do, Sawant brothers did', Tanaji Sawant's big statement

Loading

मुंबई : महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजनीति में आए दिन कुछ न कुछ नया देखने को मिल रहा है। हाल ही में मंत्री तानाजी सावंत (Tanaji Sawant) ने कुछ ऐसा बयान दिया है, जिसके बाद विवाद खड़ा हो सकता है। राज्य में पिछले कई दिनों से शिवसेना के शिंदे और ठाकरे गुट के बीच विवाद चल रहा है। वहीं, अब तानाजी सावंत ने हिंदू हृदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे (Balasaheb Thackeray) को लेकर सनसनीखेज बयान दिया है। सावंत ने कहा है कि जो बालासाहेब ठाकरे नहीं कर पाए, वह सावंत बंधुओं ने कर दिखाया। अब उनके इस बयान से एक बार फिर शिवसेना में विवाद छिड़ गया है। 

तानाजी सावंत ने क्या कहा?

स्वास्थ्य मंत्री तानाजी सावंत (Tanaji Sawant) ने कहा कि, पंढरपुर के चंद्रभागा मैदान में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, लालकृष्ण आडवाणी और शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे ने ने कई सभा की। लेकिन, उनकी सभाओं में जितनी भीड़ नहीं जुटती थी, उससे कहीं ज्यादा भीड़ सावंत बंधुओं ने इसी मैदान पर जमा करके दिखाई है। 

साल 2018 में पंढरपुर के चंद्रभागा मैदान में उद्धव ठाकरे की जनसभा हुई थी। इस सभा की योजना मंत्री तानाजी सावंत ने बनाई थी। उन्होंने यह भी दावा किया है कि इस सभा में सात लाख लोग आए थे। हाल ही में मालेगांव में उद्धव ठाकरे की सभा में भारी भीड़ उमड़ी थी। इस सभा के बारे में बात करते हुए सावंत ने कहा कि, जो बालासाहेब नहीं कर सके, वह पंढरपुर में सावंत भाई ने कर दिखाया।

वहीं, दूसरी तरफ सोलापुर के पालक मंत्री पद को लेकर बीजेपी और शिवसेना के स्वास्थ्य मंत्री तानाजी सावंत के बीच टकराव के संकेत मिल रहे हैं। तानाजी सावंत (Tanaji Sawant) ने दावा किया है कि, ‘मैं सोलापुर के पालक मंत्री का पद मांग रहा था, लेकिन मुझे धाराशिव और परभणी का पालक मंत्री बनाया गया। इस बात से मुझे काफी बुरा लगा। हालांकि, अभी भी कुछ बिगड़ा नहीं है। मुझे उम्मीद है कि, मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री मुझे सोलापुर के पालक मंत्री का पद दे सकते है।’