अनिल देशमुख, नवाब मलिक और संजय राउत को क्यों किया गिरफ्तार? शरद पवार ने दिया बड़ा बयान

    Loading

    महाराष्ट्र: इस साल महाराष्ट्र की राजनीति में कई बड़ी हलचलें हुई जिसे लेकर राजनितिक दल ही नहीं बल्कि महाराष्ट्र की आम जनता भी दंग रह गई। इस साल महाराष्ट्र में कई बड़ी हस्तियां सलाखों के पीछे गई। जैसे अनिल देशमुख, नवाब मलिक और संजय राउत, अब इन्हे गिरफ्तार क्यों किया गया था  इस पर राजनीती के मास्टर माइंड शरद पवार ने बड़ा बयान दिया है। आइए जानते है आखिर शरद पवार ने क्या कहा है.. 

    बीजेपी की आलोचना 

    उन्होंने इस बारे में कहा है कि अदालत ने निष्कर्ष निकाला कि जिस काम के लिए उन्हें रखा गया था, उसके कारण कुछ भी नहीं मिला। उन्हें बस डरा दिया गया था। एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने आलोचना की कि अनिल देशमुख, नवाब मलिक और संजय राउत को गिरफ्तार करने के लिए सत्ता का दुरुपयोग किया गया। अनिल देशमुख 100 करोड़ वसूली मामले में जमानत पर बाहर हैं। शरद पवार ने इस मुद्दे पर कड़ी टिप्पणी की है और बीजेपी की आलोचना की है।

    सत्ता का दुरुपयोग 

    चाहे अनिल देशमुख का मामला हो, नवाब मलिक का हो या संजय राउत का, जमानत पर अदालत के रुख में आरोपों में कोई दम नहीं है। अदालत ने निष्कर्ष निकाला कि जिस काम के लिए उन्हें फेंका गया था, उसके कारण कुछ भी नहीं मिला। डरा दिया गया था। शरद पवार ने अनिल देशमुख, नवाब मलिक और संजय राउत को गिरफ्तार करने के लिए सत्ता के दुरुपयोग के लिए भाजपा की आलोचना की। 

    विपक्ष को बोलने की इजाजत नहीं

    ‘केंद्र सरकार का सत्र नहीं होगा। केंद्र की स्थिति यह है कि विपक्ष को बोलने की इजाजत नहीं है। सरकार की भूमिका सदन में हंगामा करना और बिल पास कराना है। यह चित्र पहले कभी नहीं किया गया है। कौन जानता है कि यह कब तक चलेगा। पवार ने इस बात की भी आलोचना की कि हम विरोधियों को बैठकर इस बारे में सोचना होगा। 

    अर्थव्यवस्था पर काम 

    ‘नई तस्वीर सामने आ रही है। 56 से 60 प्रतिशत लोग कृषि पर निर्भर हैं। अच्छी बारिश, क्रय शक्ति बढ़ी। इसलिए किसान सफल होगा।व्यापार और उद्योग के क्षेत्र में अच्छे दिन आने चाहिए। निर्यातक देश बन सकता है भारत अर्थव्यवस्था के लिए सभी को साथ आना चाहिए। सत्ता में कोई भी रहे, अर्थव्यवस्था को सुधारना ही होगा। पवार ने यह भी कहा कि हमें राजनीतिक दावों को किनारे रखकर अर्थव्यवस्था पर काम करना चाहिए।