Hansaraj Ahir
हंसराज अहीर (फाइल फोटो)

    Loading

    • प्रकल्पग्रस्त किसानों के शिकायत की ली दखल
    • हंसराज अहीर आंदोलनकर्ता को दी भेट

    झरी जामणी. मुकूटबन के प्रकल्पग्रस्त  किसानों ने राष्ट्रीय मागासवर्गीय आयोग के अध्यक्ष हंसराज अहीर के  पास हल ही में शिकायत की थी. उस शिकायत की गंभीरता से दखल लेकर जिलाधिकारी यवतमाल को पत्र लिखकर उक्त मामले में तत्काल हस्तक्षेप कर अन्यायग्रस्त किसानों की समस्या को हल करने की सुचना दी.

    मुकूटबन के प्रकल्पग्रस्त किसानों ने बी.एस इस्पात कोयला कंपनी के गेट की साईड में धरना आंदोलन शुरू किया है उस जगह पर हंसराज अहिर ने भेट दी, साथ ही बी एस इस्पात कोयला खान कंपनी ने खेत जमीन खरेदी किए बैगर कोयला का उत्खन्न कैसे शुरू है ऐसा आक्षेप लिया.

    प्रकल्पग्रस्त  किसानों की खेत जमीन एक वर्ष के बीच खरेदी कर करने की लिखित आश्वासन को ठेंगा दिया जिसके चलते शुक्रवार 30 दिसंबर से प्रकल्पग्रस्त किसानों ने कंपनी के गेट बाजू में धरना आंदोलन शुरू किया है. प्रकल्पग्रस्त किसानों ने 31 दिसंबर को राष्ट्रीय मागासवर्गीय आयोग के  अध्यक्ष हंसराज अहीर के पास शिकायत की थी. उस शिकायत की गंभीरता से दखल लेकर जिलाधिकारी यवतमाल को पत्र लिखकर उक्त घटना की पुरी जानकारी तत्काल देकर अन्यायग्रस्त किसानों पर भूमि अधिग्रहण को लेकर अन्याय दूर करने की  सुचना देकर सविस्तर कार्यवाही रिर्पोट प्रस्तूत करने की सुचना की.

    साथ ही राष्ट्रीय मागासवर्गीय आयोग के अध्यक्ष हंसराज अहीर ने मुकूटबन के प्रकल्पग्रस्त किसानों ने बी एस इस्पात कोयला कंपनी के गेट सामने चल रहे आंदोलन को शनीवार 7 जनवरी की शाम 5.45 बजे के आसपास वणी तहसील भाजपा अध्यक्ष दिनकर पावडे, वणी के नगराध्यक्ष तारेंद्र बोर्डे, मुकूटबन के पूर्व सरपचंच रमेश उदकवार, उपसरपंच अनील कुंटावार, भाजपा महिला अध्यक्ष लक्ष्मीबाई बच्चेवार, खरेदी विक्री संघ के अध्यक्ष चक्रधर तीर्थगीरीकर, समाज सेवक भालचंद्र बरशेट्टीवार, सत्यनारायण येनगंटीवार समेत प्रकल्पग्रस्त किसानों की अनशन मंडप को भेट दी.

    इस समय आयोग के अध्यक्ष हंसराज अहीर ने कहा कि, मुकूटबन की जनसुनावाई पूर्व किए सर्व्हेक्षण में आंदोलनकर्ता की खेत जमीन बी.एस. इस्पात कोयला खदान क्षेत में आती है ऐसा जनसुनवाई के समय पर कंपनी ने बताया है, इस जमीन की खेत सर्वे बी एस इस्पात कोयला क्षेत्र में आने की वजह से  उस जमीन की खरेदी ना किए बैगर कोयला कंपनी ने कोयला कंपनी ने उत्खनन शुरू किया है, यह गलत बात है.  इस समय मुकूटबन  पुलिस थाना के थानेदर अजीत जाधव, पुलिस उप निरीक्षक अनिल सकवान, पुरुषोत्तम घोडाम, खुपीया  पुलिस कर्मचारी संजय खांडेकर  व अन्य पुलिस कर्मी ने कडा बंदोबस्त रखा था. 

    09-YTPH- 53