Check cement road construction work, memorandum submitted to CO
File Photo

    Loading

    वणी. वणी शहर के साईं मंदिर से बस स्टँड तिलक चौक होते हुए वरोरा रेल्वे गेट तक मंजूर सीमेंट रोड, ड्रेनेज एवं स्ट्रीट लाइट आदि विकास कार्यो का श्रेय लेने के लिए और सांसद बालू धानोरकर एवं विधायक संजीवरेड्डी में  ठन गई है. विगत 2 सितंबर को सांसद धानोरकर ने कुछ कांग्रेसियों को लेकर इस कार्य का भूमिपूजन करने पर विधायक बोदकुरवार ने आपत्ति जताते हुए इस भूमिपूजन को अवैध करार दिया है. 

    बता दें कि बीती 22 जनवरी 2018 को वणी वरोरा फोर लेन रोड के उद्धाटन के अवसर पर केंद्रीय सडक मंत्री नितीन गडकरी वणी आये थे. तब केंद्र एवं राज्य में भाजपा की सरकार थी. सांसद एवं केंद्रीय मंत्री हंसराज अहीर एवं विधायक संजीवरेड्डी बोदकुरवार, वरोरा के विधायक बालू धानोरकर सहित क्षेत्र के अनेक विधायक एवं नेता समारोह में उपस्थित थे.

    इस अवसर पर विधायक बोदकुरवार ने इस फोर लेन रोड के साथ चिखलगांव रेल्वे गेट से वरोरा रेल्वे गेट तक शहर के दो किलोमीटर  रोड सीमेंट से बनाने की गडकरी से मांग की थी. गडकरी ने भी इस मांग को मंजूर करते हुए 20 करोड निधि देने की घोषणा कर दी थी. कुछ तकनीकी कारणों के चलते मई 2021 में यह निधि प्राप्त होकर टेंडर प्रक्रिया शुरू हुई.   

    विधायक बोदकुरवार का दावा है कि यह कार्य मोदी एवं फडणवीस सरकार के कार्यकाल में पूरा हुआ है. अगले माह भाजपा के बडे मंत्री इसका उद्घाटन करने के लिए वणी आ रहे है. मगर उससे पहले ही बीते शुक्रवार को सांसद ने कुछ कांग्रेसियों के साथ साईं मंदिर चौक पहुंचकर एक बोर्ड लगाकर रिबीन काटकर उद्घाटन कर दिया. इसके बाद  विधायक ने भी वहीं सामने नितीन गडकरी के पत्र के साथ उनके अभिनंदन के बैनर लगा दिये.

    निर्वाचन क्षेत्र विकास के लिए कितना निधि मंजूर कराया

    सांसद का कहना था कि यह विकास कार्य उनकी देन है. जबकि यह मोदी सरकार की देन है. केंद्रींय मंत्री नितीन गडकरी ने जब 2018 में यह निधि देने का वादा किया था. तब केद्र एवं राज्य में भाजपा की  ही सरकार थी. वर्तमान सांसद तब  वरोरा के विधायक थे. ना पीडबल्युडी के अधिकारी थे ना काम करनवाला ठेकेदार फिर भी उद्धाटन करने की क्या जल्दबाजी थी, यह बातथी समझ से परे है.  व्यक्तिगत रूप से  गडकरी से इस कार्य के लिए कई बार जाकर मिल चुका हूं.

    कुछ तकनीकी दीक्कते आ रही थीं इसके बावजूद मंत्री गडकरी ने केंद्रीय सडक निधि से 25 करोड मंजूर किए एवं मुझे वैसा पत्र भी भेजा.   जब भी भूमिपूजन होता प्रोटोकाल के मुताबिक उन्हें भी  बुलाना ही था. सांसद का यह कृत्य उनकी हताशा का परिचायक है. अभी जब राज्य में तीन साल तक उनकी सत्ता थीं. लोकनिर्माण् विभाग के मंत्री उनकी पार्टी के थे तो उन्होंने अपने क्षेत्र हेतू कितने करोड का  निधि लाया यह पहले बताए.

     संजीवरेड्डी बोदकुरवार, विधायक वणी

    सांसद धानोरकर ने नहीं उठाया फोन

    इस संबंध में सांसद बालू धानोरकर से संपर्क किए जाने पर उन्होंने फोन नहीं उठाया.