रस्ता रोको करने से पहले ही रास्ता साफ

    Loading

    मारेगांव. तहसील के हटवांजरी में गट क्रम 7/1 की मेड पर से रास्ता बनाए जानेवाला था. इस रास्ते पर निर्माणकार्य विभाग ने मिट्टी डालने का काम शुरू किया था. लेकिन किसानों के खेत तक पहुंचे काम को किसानों ने बंद करवाया. इस दरमियान ग्रामवासियों ने रास्ता साफ कराकर नहीं देने पर रास्ता रोको आंदोलन करने की चेतावनी दी थीं.

    जिसकी दखल प्रशासन ने लेते हुए पगडंडी मार्ग को खुला कराकर देने का आदेश पारित करते हुए रास्ता साफ कर दिया.तहसील का हटवांजरी पोड गांव की जनसंख्या 150 लोगों की है. गांव में आने जाने के लिए रास्ता नहीं रहने से ग्रामवासियों को अनेक वर्षों से रास्ते के लिए संघर्ष करना पड रहा है. क्षेत्र के विधायक बोदकुरवार और जिप सदस्य अनिल देरकर के पास आदिवासियों ने बारबार पत्राचार कर इस वर्ष रास्ता मंजूर कराया.

    रास्ते का काम भी शुरू किया गया था. लेकिन आधा  निर्माणकार्य होने पर कुछ किसानों ने नकाशे में रास्ता होने पर भी रास्ता बनाकर देने से साफ इंकार किया. जिससे आधे में ही रास्ते का काम बंद पड गया. जिससे निराश आदिवासी कोलाम बंधूओं ने जिप सदस्य अनिल देरकर के नेतृत्व में उपविभागीय अधिकारी डॉ शरद जावले,तहसीलदार दीपक पुंडे से मुलाकात कर अपनी व्यथाएं सुनायी. डॉ जावले ने नक्शे के अनुसार रास्ते का काम शुरू करने के निर्देश दिए थे.

    इसके बाद भूमि अभिलेख विभाग ने उक्दत रास्ते का नामजोख कर बुधवार को तहसीलदार दीपक पुंडे, नायब तहसीलदार भगत , निर्माणकार्य अभियंता सुहास ओचेवार,अभियंता आसुटकर,प्रभारी भूमिअभिलेख उपअधीक्षक बबन सोयाम , थानेदार राजेश पुरी, पटवारी, मंडल अधिकारी और ग्रामवासियों की मौजूदगी में पंचनामा कर रास्ता साफ कर दिया गया.