तेज बारिश से ढहा निर्माणाधीन पुल, यवतमाल-धामनगांव राजमार्ग हुआ प्रभावित

    Loading

    • सरूल नजदीक की घटना

    यवतमाल. जिले की बाभुलगांव तहसील में गुरुवार को हुई तेज मूसलाधार बारिश से मोड मार्ग पर निर्माणाधीन पुल  ढह गया. यह पुल बारिश के पानी में ढह जाने से इस मार्ग की यातायात कुछ देर के लिए प्रभावित हुई. पुल ढहने की यह घटना सरूल गांव के पास सामने आयी.

    मिली जानकारी के अनुसार तहसील के यवतमाल-धामणगांव राज मार्ग पर सरुल गांव के पास पुल का निर्माणकार्य चल रहा है. जिसके चलते पुल के बगल से कच्चे मोड पर भी छोटा सा पुल बनाया गया था. इस छोटे से पुल पर से ही वाहनों की आवाजाही हो रही थीं. गुरूवार को तेज बारिश होने से यह छोटा पुल बह गया. जिससे राज मार्ग की यातायात पूरी तरह दो घंटे तक प्रभावित हुई. बाभुलगांव-देवगांव के दौरान राज महामार्ग के चौडाईकरण का काम चल रहा है.

    इस राज महामार्ग पर आनेवाले सभी पुराने पुलों की जगह पर नए पुल बनाने का काम किया गया है. सरूल गांव के नजदीक पुल का निर्माणकार्य छोड बाकी पूरे काम बारिश से पूर्व निपटाए गए. लेकिन घटनास्थल का पुल अब भी आधा अधूरा है. बारिश से पूर्व पुल का काम पूरा करना जरूरी था. लेकिन काम पूरा नहीं किया गया. गुरुवार को क्षेत्र में मूसलाधार बारिश ने दस्तक दी, जिससे यह छोटासा पुल ढह गया. मोड मार्ग पर बनाया गया छोटा सा पुल ढह जाने से मार्ग की यातायात दो तीन घंटे प्रभावित हो गई थीं. बाभुलगांव पुलिस ने घटनास्थल पहुंचकर मार्ग की प्रभावित यातायात को सुचारू किया था.