maharashtra rain
महाराष्ट्र में बारिश (फाइल फोटो)

Loading

महाराष्ट्र : पिछले कुछ हफ्तों से जहां देश के तमाम राज्यों में लगातार बारिश देखने को मिल रही है तो वहीं पिछले कुछ दिनों से महाराष्ट्र के भी कई हिस्सों में बेमौसम बारिश (Rain In Maharashtra) हुई है। बेमौसम बरसात ओले पड़ने के कारण किसानों को भारी नुकसान हुआ है। तो वहीं मौसम विज्ञान विभाग ने एक बार फिर मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा और विदर्भ समेत महाराष्ट्र के कई हिस्सों में बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी कर दिया है। 

IMD ने जारी किया अलर्ट  

दरअसल, मौसम विज्ञान विभाग ने 2 दिनों तक सभी जिलों में बारिश की संभावना जताई है। साथ ही आज यानी 25 मार्च और 26 मार्च को विदर्भ में नागपुर (Nagpur) सहित सभी जिलों को येलो अलर्ट (Yellow alert in Maharashtra) भी जारी कर दिया है। मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में मौसम तूफानी बारिश के लिए अनुकूल है। 

इन जिलों में तूफानी बारिश

बता दें कि IMD ने मराठवाड़ा (Marathwada) समेत, मध्य महाराष्ट्र और विदर्भ में तूफानी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। इसमें मध्य महाराष्ट्र में  धुले, जलगांव, नंदुरबार, नासिक जिले और मराठवाड़ा में परभणी, हिंगोली, नांदेड़ और लातूर जिले शामिल हैं। इतना ही नहीं बल्कि मौसम विभाग ने विदर्भ के सभी जिलों में तूफानी बारिश होने का अनुमान जताया है। 

25 मार्च यानी आज मराठवाड़ा, उत्तर महाराष्ट्र, विदर्भ में बिजली कड़कड़ाहट और चमक के साथ तेज हवाएं भी चलेंगी। इसके साथ ही हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। साथ ही मौसम विभाग ने राज्य में गर्मी के पारा में और इजाफा होने की संभावना व्यक्त की है।