arrest
गिरफ्तार (फ़ाइल फोटो)

Loading

अकोला: महाराष्ट्र (Maharashtra News) में अकोला (Akola Crime News) जिले के एचएससी परीक्षा केंद्र पर खुद को पुलिसकर्मी बताने वाले 24 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया गया है। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।  अधिकारी ने बताया कि अनुपम मदन खंडारे नाम का युवक अपनी बहन की मदद करने की कोशिश कर रहा था, जो राज्य बोर्ड की उच्चतर माध्यमिक प्रमाणपत्र (एचएससी या कक्षा 12) परीक्षा दे रही थी। 

 बुधवार को खंडारे फर्जी खाकी वर्दी पहनकर पातूर शहर में स्थित शाहबाबू ऊर्दू उच्च माध्यमिक विद्यालय में गया था। उसी दौरान परीक्षा केंद्र में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अपनी टीम के साथ पहुंचे। खंडारे ने अधिकारी को सलाम किया, लेकिन उसके अप्रशिक्षित हाव-भाव से सभी को संदेह हो गया। 

मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी फौरन समझ गए कि खंडारे ने फर्जी वर्दी पहनी है क्योंकि उसकी सिलाई भी ठीक से नहीं की गई थी।  अधिकारी ने कहा कि खंडारे अपनी बहन को परीक्षा में नकल कराने के लिए आया था और उसे धोखाधड़ी करने और एक सरकारी कर्मचारी बन कर झांसा देने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। महाराष्ट्र एचएससी परीक्षा 21 फरवरी से शुरू हुई है और 19 मार्च तक चलेगी। 

 (एजेंसी)