Rajasthan Fire

Loading

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर के बस्सी इलाके में एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लगने की खबर सामने आई है। इस घटना में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई है, जबकि एक अन्य झुलस गया। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना मिलते ही दमकल की नौ गाड़ियां मौके पर ही पहुंच गई और आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं। 

जयपुर के जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि आज देर शाम बस्सी के एक कारखाने के बॉयलर में विस्फोट होने के बाद आग लग गयी। एसएमएस अस्पताल के अधीक्षक डॉ. अचल शर्मा ने बताया कि दो बुरी तरह झुलसे लोगों में एक की इलाज के दौरान मौत हो गई, वह 95 प्रतिशत जली हालत में  था। अस्पताल सूत्रों के मुताबिक, दूसरा व्यक्ति 65 प्रतिशत तक झुलस गया है और उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है।   

जयपुर के पुलिस आयुक्त बीजू जॉर्ज जोसेफ ने बताया कि पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। उनके अनुसार आग बुझा दी गई है। राजपुरोहित ने मीडिया से कहा,‘‘ झुलसे हुए लोगों को यहां एसएमएस अस्पताल में लाया गया है। इलाज में कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी।” उन्होंने कहा कि यह हादसा शाम लगभग साढ़े छह बजे हुआ तथा इसकी पूरी जांच की जाएगी।

मुख्यमंत्री शर्मा ने हादसे पर जताया शोक 

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भी इस हादसे पर शोक जताया है। उन्होंने ‘एक्स’ पर लिखा,‘‘ जयपुर के समीप बस्सी में केमिकल फैक्टरी में आग लगने की दुर्घटना से हुई नागरिकों की मृत्यु अत्यंत दुःखद है। संबंधित अधिकारियों को तत्काल घटनास्थल पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य तेजी से चलाने तथा प्रभावितों को हर संभव मदद उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।” इस घटना के बाद स्थानीय लोग घटनास्थल पर इकट्ठा हो गये और कारखाना मालिक के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। कारखाना मालिक फरार है।