Online ceremony organized in memory of former President APJ Abdul Kalam
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: अकल्पनीय और शानदार काम सुर्खियां बन जाती है, राजस्थान के बाड़मेर में कुछ ऐसा ही हुआ जिसने इतिहास रच दिया। दरअसल यह अद्धभुत कारनामा किसी बड़े इंसान का नहीं बल्कि नन्हे बच्चों का है। बता दें कि सरहदी बाड़मेर जिला मुख्यालय पर स्थित कलाम आश्रम के 604 बच्चों ने एपीजे अब्दुल कलाम की बायोग्राफी (Abdul Kalam’s biography) को एक जैसी हैंडराइटिंग और एक साथ लिखकर विश्व रिकॉर्ड (World record for same handwriting) बनाया है, जिसकी चर्चा अब पुरे देश में हो रही है। 

    इस स्पर्धा का आयोजन विश्व रिकार्डधारी, हैंडराइटिंग गुरु ओमप्रकाश सिवाच की मौजूदगी में कलाम आश्रम में हुआ जहां आश्रम के  604 बच्चों ने गुरुवार को नया कीर्तिमान रचा। इस शानदार आयोजन में बाड़मेर जिला प्रमुख महेंद्र चौधरी, मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओपी विश्नोई ने बच्चों को संबोधित करते हुए उनके द्वारा बनाए गए नए कीर्तिमान की बधाई दी, जो वाकई में बेहद सराहनीय है। 

    इस अनूठे आयोजन में बाड़मेर जिला प्रमुख महेंद्र चौधरी, मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओपी विश्नोई समेत एक दर्जन से ज्यादा अतिथियों ने शिरकत की। इतना ही नहीं बल्कि बच्चों के हौसले को बढ़ाने के लिए आर्मी के आवा की कई पदाधिकारी भी मौजूद रही। बच्चों के विश्व रिकॉर्ड बनाने पर उन्हें नए कीर्तिमान का प्रमाणपत्र भी दिया गया, और उनका हौसला बढ़ाया।