School closed
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: उत्तराखंड (Uttrakhand) के ज्यादातर स्थानों पर रविवार तड़के शुरू हुई बारिश और उंची पहाड़ियों पर बर्फबारी से सर्दी ने दस्तक दे दी है। वहीं मौसम विभाग ने भी अगले दो दिनों तक भारी बारिश (Heavy Rains) का अलर्ट जारी किया है। जिसके चलते अब एहतियातन प्रदेश के कई जिलों में कक्षा एक से 12 तक के स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों को एक दिन के लिए बंद करने का फैसला लिया गया है। 

    18 अक्टूबर को बंद रहेंगे स्कूल 

    देहरादून, उधमसिंह नगर, हरिद्वार, उत्तरकाशी, चंपावत, नैनीताल और टिहरी जिले में डीएम ने सभी सरकारी/गैर सरकारी स्कूल को 18 अक्तूबर यानी सोमवार को बंद रखने का आदेश दिया है। इसके अलावा डीएम ने आंगनबाड़ी केंद्र को भी बंद करने के आदेश जारी किए हैं। वहीं, सीएम की ओर से सभी विभागों को अलर्ट मोड पर रहने को कहा गया है। साथ ही फोन को 24 घंटे ऑन रखने की सख्त हिदायत भी दी गई है।

    बारिश से बढ़ी सर्दी 

    मौसम विज्ञानी विक्रम सिंह के अनुसार, पहाड़ों से लेकर मैंदानी इलाको तक भारी बारिश (Heavy Rain) होने की वजह से अचानक मौसम में काफी बदलाव हुआ है। जिसकी वजह से पारा तेजी से लुढ़क गया है और ठंड ने दस्तक दे दी है। हालांकि बीते कई दिनों से रात में न्यूनतम पारा 20 डिग्री सेल्सियस से कम ही था। लेकिन, बारिश की वजह से पारे में और भी ज़्यादा गिरावट दर्ज होने की संभावना जताई जा रही है।