Omar Abdulah

श्रीनगर. नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) नेता उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने डीडीसी चुनाव परिणामों (DDC Election Results) की घोषणा के बाद जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में प्रशासन और पुलिस पर खरीद-फरोख्त और दलबदल में मदद करने का आरोप लगाया है। उन्होंने शुक्रवार को यह भी आरोप लगाया कि कुछ दल अपनी संख्या बढ़ाने के लिए धन, बाहुबल और सरकारी जोर-ज़बरदस्ती का इस्तेमाल कर रहे हैं।

उमर की टिप्पणी के पहले, पूर्व वित्त मंत्री अल्ताफ बुखारी की अगुवाई वाली जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी ने दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में इमाम साहिब-1 से जिला विकास परिषद (डीडीसी) सदस्य यासमीन जान के अपने दल में शामिल होने की घोषणा की थी। यासमीन जान ने नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) से चुनाव लड़ा था।

उमर ने ट्वीट किया, ‘‘यह स्पष्ट करता है कि शोपियां जिले में क्यों हमारे नेताओं को पुलिस द्वारा ‘ एहतियाती हिरसत’ के तहत रखा जा रहा है। जम्मू कश्मीर पुलिस और प्रशासन खरीद-फरोख्त और दलबदल में मदद कर रहे हैं।” उन्होंने कहा कि जिस महिला नेता को भाजपा की ‘बी-टीम’ में शामिल होने की बात की गयी है, वह नेकां से चुनाव जीती हैं। नेकां उपाध्यक्ष ने कहा कि प्रशासन के लिए ‘पक्षपातपूर्ण राजनीति’ करना शर्मनाक है।

उमर ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “सत्ता पक्ष और उनकी कठपुतलियों के साथ फायदे की खातिर पक्षपातपूर्ण राजनीति करने के लिए इस प्रशासन को शर्म आनी चाहिए। ये पार्टियां सीटें नहीं जीत सकीं, इसलिए अब वे संख्या बढ़ाने के लिए धन, बाहुबल, धमकी और सरकारी दबाव का इस्तेमाल कर रही हैं…।” उल्लेखनीय है कि डीडीसी चुनाव के नतीजे मंगलवार को घोषित किए गए थे। (एजेंसी)