fraud

    Loading

    चंडीगढ़: पंजाब के लुधियाना जिले में चार अज्ञात लोगों ने खुद को आयकर अधिकारी बताकर एक किसान से रविवार तड़के 25 लाख रुपये ठग लिये। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि इस बात का संदेह है कि इस घटना के पीछे किसान परिवार का कोई जानकार हो सकता है। उन्होंने बताया कि पीड़ित किसान की पहचान सज्जन सिंह के तौर पर की गयी है।

    उन्होंने बताया कि चार लोग सुबह पांच बजे खन्ना इलाके के रोहणो खुर्द गांव स्थित सिंह के आवास पर पहुंचे और (ठगी की वारदात को अंजाम देकर) आधे घंटे के बाद वहां से चले गये।   सिंह ने बताया कि उन्होंने एक भूखंड बेचा था और उससे मिला धन उन्होंने अपने घर में रखा था। उन्होंने कहा कि उन पैसों से उनकी योजना एक अन्य भूखंड खरीदने की थी।  

    उन्होंने बताया, ‘‘उनलोगों (आरोपियों) ने कहा कि वे आय कर विभाग के अधिकारी हैं । उन्होंने नकदी के बारे में मुझसे पूछा। इसके बाद उन्होंने मुझसे बक्सा खोलने के लिये कहा और 25 लाख रुपये नकद लेकर चले गये।” उन्होंने बताया, ‘‘वे सुबह पांच बजे घर पर आये और 5:29 बजे सुबह वहां से चले गये ।”  

    खन्ना पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि चार में से दो लोगों के पास पिस्तौल थी।  पुलिस ने बताया कि उनकी धरपकड़ के लिये तलाश अभियान शुरू किया गया है और पुलिस आस-पास के इलाकों के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।  (एजेंसी)