हरक सिंह रावत ने थामा कांग्रेस का दामन, कुछ दिनों पहले बीजेपी ने किया था निष्कासित

    Loading

    नई दिल्ली: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Assembly Election ) से कुछ दिनों पहले पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत (Harak Singh Rawat) शुक्रवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। उनके साथ उनकी बहु भी कांग्रेस (Congress) में शामिल हुई है। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, प्रदेश स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अविनाश पांडे, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गणेश गोदियाल, प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव, विधायक दल के नेता प्रीतम सिंह और कुछ अन्य नेताओं की मौजूदगी में उन्होंने कांग्रेस में प्रवेश किया। बता दें कि, कुछ दिन पहले ही उन्हें भाजपा से निष्कासित किया गया था। 

     बता दें कि, कांग्रेस आलाकमान से हरी झंडी मिलने के बाद रावत पार्टी में शामिल हुए हैं। हरक की वापसी में प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह व प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव लंबे समय से जुटे हुए थे। सूत्रों की अनुसार, उन्हें या उनकी पुत्रवधू अथवा किसी समर्थक को टिकट देने के संदर्भ में कोई फैसला अभी नहीं हुआ है। लेकिन जल्द ही फैसला हो जाएगा।”  

    10 मार्च को पूर्ण बहुमत से कांग्रेस की सरकार बनेगी 

    कांग्रेस में शामिल होने के बाद हरक सिंह रावत ने कहा कि, इससे बड़ी माफी क्या हो सकती है कि प्रदेश में 10 मार्च को पूर्ण बहुमत से कांग्रेस की सरकार बनेगी तो मुझे लगेगा कि मैंने माफी मांग ली। उस दिन मुझे सबसे ज़्यादा खुशी होगी। अमित शाह ने कहा था कि दोस्ती नहीं टूटनी चाहिए मैंने अंतिम समय तक दोस्ती नहीं तोड़ी। 

    उल्लेखनीय है कि,  रविवार को बीजेपी ने  हरक सिंह रावत को उत्तराखंड सरकार से बर्खास्त और भाजपा से निष्कासित कर दिया गया था । मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रावत को कैबिनेट से बर्खास्त कर दिया था। इससे पहले भाजपा की उत्तराखंड इकाई की कोर ग्रुप बैठक के दौरान हरक सिंह रावत शामिल नहीं हुए थे।

     बता दें कि, उत्तराखंड की सभी 70 विधानसभा सीटों के लिए 14 फरवरी को मतदान होगा। 10 मार्च को मतगणना होगी।