Himachal Political Crisis MLA Resigned

Loading

शिमला: हिमाचल में राजनीतिक गहमागहमी (Himachal Political Crisis) के बीच प्रदेश के तीन निर्दलीय विधायकों ने शुक्रवार को विधानसभा सचिव को अपना इस्तीफा सौंप दिया।  तीन निर्दलीय विधायकों आशीष शर्मा (हमीरपुर निर्वाचन क्षेत्र), होशियार सिंह (देहरा) और के एल ठाकुर (नालागढ़) ने शुक्रवार को शिमला में नेता प्रतिपक्ष जय राम ठाकुर से मुलाकात की और उसके बाद अपना इस्तीफा सौंप दिया। इन विधायकों ने हाल ही में हुए राज्यसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार के पक्ष में को वोट किया था।

विधानसभा सचिव को अपना इस्तीफा सौंपने के बाद निर्दलीय विधायकों में से एक ने संवाददाताओं से कहा कि वे भाजपा में शामिल होंगे और पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। शियार सिंह ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमने अपना इस्तीफा सौंप दिया है। हम भाजपा में शामिल होंगे और पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे।”

निर्दलीय विधायकों ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू विधायकों और उनके परिवारों को निशाना बना रहे हैं और उनके खिलाफ झूठे मामले दर्ज करने का आदेश दे रहे हैं। पिछले महीने राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के छह बागी विधायकों के साथ तीन निर्दलीय विधायकों ने भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में मतदान किया था।

जानकारी के लिए बता दें कि विधानसभा स्‍पीकर कुलदीप पठानिया ने इन तीनों निर्दलीय विधायकों को छह बागी विधायकों के साथ अयोग्‍य घोषित कर दिया था। इसके बाद से शुक्रवार को तीनों निर्दलीय विधायकों ने विधानसभा पहुंचकर अपना इस्‍तीफा दे दिया।