पंजाब पुलिस को मिली बड़ी सफलता; अंतरराज्यीय हथियार तस्करी गिरोह का किया भंडाफोड़, 3 गिरफ्तार

Loading

चंडीगढ़: पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने रविवार को एक अंतरराज्यीय हथियार तस्करी गिरोह का भंडाफोड़ ( Interstate Arms Smuggling Gang Busted) करने का दावा करते हुए इस सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि यह गिरोह मध्यप्रदेश से हथियारों की तस्करी कर उनकी आपूर्ति पंजाब में करता था। पंजाब के पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने बताया कि अमृतसर काउंटर-इंटेलिजेंस ने उनके पास से 11 पिस्तौल, 15 कारतूस और दो लाख रुपये नकद जब्त किया है।

प्रदेश पुलिस प्रमुख ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में कहा, “एक गुप्त सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए सीआई (काउंटर-इंटेलिजेंस), अमृतसर ने एक अंतरराज्यीय हथियार तस्करी गिरोह का भंडाफोड़ किया है और इस मामले में तीन लोगों को पकड़ा है। वे मध्यप्रदेश से हथियारों की तस्करी करके पंजाब में इसकी आपूर्ति कर रहे थे।”

यादव ने लिखा है, ‘‘एसएसओसी अमृतसर में शस्त्र अधिनियम एवं धनशोधन निवारण अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है : 11 पिस्तौल, 15 कारतूस और दो लाख रुपये बरामद।” उन्होंने कहा, “पुलिस टीम पूरे नेटवर्क का पता लगाने, नेटवर्क का भंडाफोड़ करने के लिए पूरी खरीद और आपूर्ति शृंखला की पहचान करने के लिए सभी प्रयास कर रही हैं।”(एजेंसी)