Terrorists
Representative Picture

    Loading

    श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के बांदीपोरा (Bandipora) में पुलिस, सीआरपीएफ की 45 बटालियन और 13 राष्ट्रीय राइफल सेना ने सोमवार को एक संयुक्त अभियान में लश्कर के एक हाइब्रिड आतंकवादी को धरदबोचा। उसके पास से हथियार और गोला-बारूद समेत कैश बरामद की गई। यह जानकारी जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दी।

    पुलिस के अनुसार, आतंकवादी के पास से एक हैंड ग्रेनेड और AK 47 के तीन जिंदा कारतूस बरामद किए गए। हाइब्रिड आतंकवादी की पहचान हाइब्रिड आतंकवादी की पहचान मेहराज उद्दीन राथर उर्फ ​​अबू हंजला के रूप में हुई।

    प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बांदीपोरा पुलिस को हाजिन के चेक चंदरगीर इलाके में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों की गतिविधि के संबंध में विशेष सूचना मिली थी। इस सूचना के आधार पर बांदीपोरा पुलिस, सीआरपीएफ की 45 बटालियन और 13 राष्ट्रीय राइफल सेना ने चेक चंदरगीर हाजिन में एक संयुक्त नाकाबंदी की और उसे धरदबोचा।

    पूछताछ के दौरान उसने खुलासा किया कि वह लश्कर-ए-तैयबा का एक सक्रिय सदस्य है और एक साल से पाक हैंडलर उर्फ ​​बाबर भाई के निर्देश पर काम कर रहा है और उसे बांदीपोरा जिले में स्थानीय उग्रवाद को पुनर्जीवित करने का काम सौंपा गया था, खासकर हाजिन में।

    विज्ञप्ति के अनुसार, उन्हें सुरक्षा बलों, गैर-स्थानीय मजदूरों और पीआरआई पर हमला करने का काम भी सौंपा गया था। इसके अलावा, उन्हें उनके आकाओं द्वारा बांदीपोरा जिले के विभिन्न क्षेत्रों में आम जनता के मन में भय पैदा करने के लिए राष्ट्र विरोधी पोस्टरों को प्रबंधित करने और चिपकाने के लिए भी निर्देशित किया गया था। पुलिस ने बताया कि इस मामले में मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है।