Khatushyam temple stampede, 3-dead-2-injured-in-stampede-at-khatu-shyamji-temple-in-rajasthans-sikar Ashok Gehlot expressed grief

    Loading

    सीकर (राजस्थान): राजस्थान के सीकर जिले में सोमवार तड़के खाटूश्याम मंदिर (Khatushyam Temple) के बाहर भगदड़ में तीन महिलाओं की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। सीकर पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने बताया, ‘‘हादसा तड़के साढ़े चार बजे उस समय हुआ जब मंदिर खुला। मंदिर के बाहर लंबी कतारें थीं और भारी भीड़ में एक कतार में खड़ी 63 वर्षीय महिला नीचे गिर पड़ी। उन्हें दिल की बीमारी थी। उनके पीछे खड़ी दो और महिलाएं भी गिर पड़ीं। भगदड़ में उनकी मौत हो गयी।”

    मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने महिलाओं की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए शोकाकुल परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की है। गहलोत ने ट्वीट किया, ‘‘सीकर में खाटूश्याम जी के मंदिर में भगदड़ होने से तीन दर्शनार्थी महिलाओं की मृत्यु बेहद दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण है। मेरी गहरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। ईश्वर उन्हें यह आघात सहने की शक्ति प्रदान करें एवं दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करें। भगदड़ में घायल हुए श्रद्धालुओं के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं”

    राष्ट्रदीप ने बताया कि हादसा मंदिर के प्रवेश द्वार से कुछ मीटर की दूरी पर हुआ। हिंदू कैलेंडर के अनुसार पवित्र दिन माने जाने वाले ‘ग्यारस’ के मौके पर खाटू श्याम मंदिर के बाहर बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हो गए थे। मंदिर रात को बंद रहा और दर्शनार्थियों ने कतारें लगानी शुरू कर दी ताकि मंदिर के खुलते ही वे लोग दर्शन कर सकें। पुलिस सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है ताकि घटना के बारे में और जानकारी जुटायी जा सके। (एजेंसी)