Rajasthan khatu-shyam-temple-stampede-increase-in-the-crowd-in-monthly-fair-of-baba-shyam-in-khatushyamji-three-women-died

    Loading

    जयपुर: राजस्थान (Rajasthan) के सीकर जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां के प्रसिद्ध खाटू श्याम मंदिर (Khatu Shyam Temple) में सुबह  पट खुलने के पहले भगदड़ मच गई। इस भगदड़ में 3 महिला श्रद्धालुओं की जान चली गई। वहीं, कई लोग घायल हो गए हैं। भगदड़ को देखते हुए मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों और मंदिर कमेटी के गार्ड्स ने परिस्थिति को संभाल लिया। वहीं, इस घटना में घायल हुए सभी लोगों को अस्पताल भेजा गया है। इस मामले में खाटूश्यामजी थाना पुलिस जांच कर रही है। 

    मिली हुई जानकारी के अनुसार, सुबह 5 बजे मंदिर का पट खोलते ही लोगों की भीड़ जमा हो गयी। इस वजह से देखते ही देखते भगदड़ मच गई थी। इस भगदड़ में कई महिला और पुरुष श्रद्धालु नीचे गिर गए। वहीं, वह इस भगदड़ से बचने लिए उठ भी नहीं पाएं। मंदिर में  मौजूद पुलिसकर्मियों ने भीड़ को संभालते हुए  घायलों को अस्पताल के लिए भेज दिया। अस्पताल में पहुचंते ही  तीन महिला श्रद्धालुओं  ने दम तोड़ दिया।वहीं, इस घटना में घायल अन्य लोगों का इलाज जारी है। 

    इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन की टीमें घटनास्थल और अस्पताल में पहुंचीं। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मृतकों में शामिल एक मृतक महिला की शिनाख्त हो चुकी है। 

    बता दें कि, कोरोना काल के बाद अब खाटूश्याम में हर महीने लगने वाले मासिक मेले में हजारों लोग आते हैं। लेकिन, मंदिर का क्षेत्रफल कम होने के वजह से यहां आए दिन छिटपुट हादसे होते रहते हैं।  खाटू का श्याम मंदिर बहुत ही प्राचीन है, इसकी आधारशिला सन 1720 में रखी गई थी।